September 23, 2021 7:15 am
featured धर्म

जानिए उन 32 सेकेंड के बारे में जिनमें पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर की स्थापना..

ram mandir जानिए उन 32 सेकेंड के बारे में जिनमें पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर की स्थापना..

सदियों बाद भगवान राम को उनका असली घर मिलने जा रहा है। 5 अगस्त को भगवान राम के मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। खास बात ये है कि, ये सब सिर्फ 32 सेकेंड में होगा। रामजन्मभूमि पूजन का शुभ मुहूरत 32 सेकेंड का है। क्या आप जानते हैं कैसे रहेंगे ये 32 सेकेंड.. आज हम आपको इन्हीं 32 सेकेंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं। ये 32 सेकेंड बेहद शुभ बताए जा रहे हैं।

मुहूर्त मात्र 32 सेकेंड का है जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड के बीच है। इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कल होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत समेत तमाव विशिष्टगण शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के भाषण के बाद मोहन भागवत भी देश को संबोधित करेंगे।

ram 1 जानिए उन 32 सेकेंड के बारे में जिनमें पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर की स्थापना..
राम मंदिर के भूमि पूजन में यूं तो सिर्फ 175 अतिथियों को निमंत्रण दिया गया है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में 137 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करेंगे। कुछ कार सेवकों के परिवार के सदस्यों को भी निमंत्रण दिया गया है. राम मंदिर के भूमिपूजन में देशभर से 2000 पवित्र स्थान से मिट्टी और जल अयोध्या पहुंचा है। 100 से अधिक नदियों का जल अयोध्या लाया गया है। अयोध्या में भूमि पूजन के दौरान 9 शिला के पत्थर भूमि पूजन में रखे जाएंगे। 9 शिलाओं का पूजन पीएम मोदी के हाथों होगा। 9 शिला 1989-90 के दौरान राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी हैं। 9 शिलाओं में से एक शिला को गर्भगृह में रखा जाएगा, बाकी 8 अन्य स्थानों पर. 9 शिलाओं का इस्तेमाल नक्शा पास होने के बाद मंदिर निर्माण के वक्त किया जाएगा।

इतना ही नहीं राम मंदिर के पवित्र भूमि पूजन पर कोरोना का काला साया न पड़े इसके लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लखनऊ से जांच की 6 विशेष टीमें अयोध्या पहुंची हुई हैं। ये टीमें पूरी अयोध्या को सैनिटाइज करने के काम में जुटी हैं। गौरतलब है कि भूमि पूजन की तैयारियों के बीच राम मंदिर के सहायक पुजारी समेत कुछ सुरक्षाकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें तुरंत क्वारंटीन किया गया।

https://www.bharatkhabar.com/bhagwan-ram-is-in-heart-of-jammu-peoples/
राम जन्म भूमि पूजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब सभी को उस पाल का इंतजार है। जिसके लिए भक्तों ने लंबे समय से इंतजार किया है।

Related posts

गायत्री प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

Rahul srivastava

आई टी के छापे को लेकर भाजपा पर बरसे लालू

piyush shukla

खाने की शिकायत करने वाले BSF जवान तेज बहादुर बर्खास्त

shipra saxena