featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

 अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 3176 लोगों की मौत, जाने बाकी देशों के हाल

अमेरिका 3  अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 3176 लोगों की मौत, जाने बाकी देशों के हाल

यू.एस ब्यूरो। दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से अब तक करीब एक लाख 90 हजार की जान जा चुकी है और करीब 27 लाख लोग संक्रमित हैं। जबकि सात लाख 17 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 47 हजार को पार कर गई है और आठ लाख 48 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 

बता दें कि कोरोना की वजह से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 3176 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही यहां पर मरने वालों की संख्या 50000 के करीब पहुंच गई है। ब्राजील में पिछले 24 घंटे में 407 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़ा यहां पर अब तक का एक दिन में सर्वाधिक है। इसके साथ ही ब्राजील में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3313 हो गई है।

सऊदी अरब में भारतीय दूतावास के मुताबिक, 22 अप्रैल तक यहां 11 भारतीय ( मदीना से 4, मक्का से 3, जेद्दाह से 2 और रियाद-दम्मम से एक-एक) की कोरोना से मौत हुई है। लॉकडाउन और भारत जाने वाली उड़ानों के बंद होने की वजह से इस वक्त, भारतीयों को निकालने को कोई फैसला नहीं लिया गया है। फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 516 लोगों की मौत हो गई है। देश में मरने वालों की संख्या 21,856 तक पहुंच गई है। 

https://www.bharatkhabar.com/men-eat-dead-body-of-born-baby-in-china/

नेपाल में गुरुवार को दो मामले रिपोर्ट किए गए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 47 पहुंच गई है। स्पेन ने गुरुवार को कहा कि उसके यहां बीते 24 घंटों में 440 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। देश में अब तक कोविड-19 से 22,157 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका और इटली के बाद स्पेन दुनिया का तीसरा देश है जहां कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले 213,000 से अधिक हैं।

Related posts

ईडी कार्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन, खैहरा के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप

Rani Naqvi

हमले के बाद राहुल ने कहा, ‘हम डरने वाले नहीं हैं’

Pradeep sharma

सउदी अरब में नहीं दिखा ईद का चांद जानिए सउदी अरब सहित भारत में किस दिन मनाई जाएगी ईद?

Mamta Gautam