August 16, 2022 10:36 pm
#Meerut featured यूपी

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते मेरठ में 3 लोगों की मौत

मेरठ 1 नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते मेरठ में 3 लोगों की मौत

मेरठ। देशभर में चल रहे सी ए ए और एन आर सी के विरोध से मेरठ भी अछूता नहीं रहा। जुमे की नमाज के बाद मेरठ में भी हालात बेकाबू हो गए। मेरठ के लिसाड़ी गेट, रशीद नगर, इस्लामाबाद ,एल ब्लॉक चौराहा ,हापुड़ रोड समेत एक दर्जन से भी ज्यादा इलाकों में लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। पुलिस के वाहन उपद्रवियों ने छीन कर तोड़ दिए। इसके अलावा कई पब्लिक वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। हापुड रोड पर उपद्रवियों ने पुलिस पर जमकर पथराव और फायरिंग की। एसएसपी मेरठ अजय साहनी की माने तो उपद्रवियों की गोली लगने से दो आर एफ के जवान घायल हो गए।

बता दें कि उपद्रवियों की पत्थरबाजी से लगभग आधा दर्जन सिपाही घायल हो गए। वहीं पुलसि की गोली लगने से आरिफ नाम के लाड़के की मौत हो गई। साथ ही 3 लोगों की मौत हो गई है। पुराने कहा कि उपद्रवियों पर भी पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित करके गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होंगे। वहीं डीएम मेरठ अनिल धींगरा अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बाधित करने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही साथ 12वीं तक के स्कूल भी कल यानी शनिवार को  बंद रहेंगे। इसके अलावा एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई को भी चोट आई। 

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट के पैर में भी पत्थर लगने से चोट आई है ।एसपी देहात अविनाश पांडे को भीड़ ने दौड़ा दिया ।जिसके बाद भारी पुलिस बल लेकर अविनाश पांडे वापस मोर्चा संभालने पहुंच।े उधर भी और पुलिसकर्मियों में आमने-सामने फायरिंग हुई ।इलाके में पुलिस और अन्य सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। मेरठ में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जिले की कानून व्यवस्था को नियंत्रण में बता रहे हैं।

Related posts

आयुर्वेद दिवस आज, पीएम राष्ट्र को समर्पित करेंगे दो आयुर्वेद संस्थान

Hemant Jaiman

वेंकैया ने कर्नाटक व तमिलनाडु के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

shipra saxena

अखिलेश सरकार ने किए बड़े पैमाने पर तबादले

piyush shukla