January 17, 2022 9:56 am
Breaking News featured देश

फ्री वैक्सीन वाले बयान पर स्वास्थ्य मंत्री की सफाई, कहा- सिर्फ 3 करोड़ लोगों को लगेगा फ्री टीका

33453fb4 b6df 4144 b18b ea53395c567d फ्री वैक्सीन वाले बयान पर स्वास्थ्य मंत्री की सफाई, कहा- सिर्फ 3 करोड़ लोगों को लगेगा फ्री टीका

नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत होते ही हर तरफ कोरोना की वैक्सीन को लेकर चर्चा शुरु हो गई। कोरोना की वैक्सीन कब आएगी। किन लागों को पहले टीका लगेगा। वैक्सीन का मुल्य क्या होगा। आज इनमें से ज्यादारत सवालों के जवाब मिल गए और वैक्सीन को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लग गया।

आपको बता दें आज एक तरफ देश के सभी राज्यों में आज वैक्शीनेशन को लेकर ड्राई रन कराया जा रहा हैं। वही दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने पूरे देश में कोरोना का टीका फ्री मिलने की बात कही। हालाकि बाद में स्वास्थ्स मंत्री ने फ्री वैक्सीन वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि पहले फेज में सिर्फ तीन करोड लोगों को वैक्सीन फ्री में दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं। बाकी प्राथमिकता सूची में शामिल 27 करोड़ लोगों को जुलाई तक कैसे वैक्सीन दी जाएगी इस बारे में फैसला लिया जा रहा है।

दिल्ली के इन अस्पतालों में चल रहा ड्राई रन-

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के तीन अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है। इसके पीछे सरकार की मंशा यह है कि किसी भी तरह की बाधा दूर की जा सके। सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में हमने वैक्सीन दिए जाने वाले लोगों की सूची तैयार की है। दिल्ली में सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद 50 साल के उम्र के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

 

Related posts

अतरौली पहुंचा कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर, गृह मंत्री बोले यह बीजेपी के लिए बहुत बड़ी क्षति

Shailendra Singh

5.3 रिक्टर पैमाने पर हिला लक्षद्वीप, फिलहाल कोई नुकसान नहीं

shipra saxena

बुनकर उद्योग संकट में, टेक्सटाइल्स मिल्स एसोसिएशन ने विज्ञापन के जरिए बयां किया दर्द

bharatkhabar