September 28, 2022 3:53 pm
featured देश

कोच्चि हवाई अड्डे से दुबई जाने वाले विमान से उतारे गए 289 यात्रि, कोरोना वायरस का पीड़ित मिला

कोरोना 1 कोच्चि हवाई अड्डे से दुबई जाने वाले विमान से उतारे गए 289 यात्रि, कोरोना वायरस का पीड़ित मिला

नई दिल्ली। कोच्चि हवाई अड्डे पर दुबई जाने वाले एक विमान के कम से कम 289 यात्रियों को रविवार को उड़ान भरने से कुछ देर पहले उतार लिया गया। यात्रियों में से एक ब्रिटिश नागरिक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि यह यात्री 19 लोगों के उस समूह का हिस्सा है जो केरल के मुन्नार शहर में छुट्टियां मना रहा था और निगरानी में था।

उन्होंने बताया कि वह मुन्नार में अधिकारियों को सूचित किए बगैर कोच्चि हवाईअड्डा पहुंचने के लिए समूह में शामिल हो गया। उन्होंने बताया कि जब जांच के नतीजे आए तो अधिकारियों को मालूम चला कि वह कोच्चि हवाईअड्डे पर है और अमीरात के एक विमान से यात्रा कर रहा है। पहले तो उसके समूह के सभी 19 यात्रियों को उतारने का फैसला किया गया।  प्रवक्ता ने कहा, ‘अब बाकी के 270 यात्रियों को भी उतारने और उन्हें जांच के लिए अस्पताल भेजने का फैसला किया गया है।’

बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 93 पहुंच गई है। वहीं, दुनियाभर में डेढ़ लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इसके अलावा भारत में दो मौतों समेत दुनिया में पांच हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

सरकार कोरोना वायरस की पृष्ठभूमि में मास्क और हैंड सैनेटाइजर जैसी चीजों की कमी और कालाबाजारी के मद्देनजर एन 95 समेत मास्कों एवं हैंड सैनेटाइजरों को आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत जरूरी वस्तुएं घोषित कर कर चुकी है।ये चीजें जून आखिर तक जरूरी वस्तुओं की श्रेणी में होंगी। इस कदम का लक्ष्य उचित दाम पर उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करना तथा जमाखारों एवं कालाबाजारियों पर कार्रवाई करना है।

कोरोना के कहां कितने मामले?

दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 19, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा राजस्थान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है। केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं। इनमें वे दो लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 93 संक्रमित लोगों में से 17 विदेशी हैं। इनमें 16 लोग इतालवी हैं।

Related posts

सुनील गावस्कर: फॉर्म में दोबारा लौटने के लिए धोनी को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए

mahesh yadav

फॉरेंसिक जांच के लिए तैयार हैं केजरीवाल पर आरोप लगाने वाले कपिल

kumari ashu

Fatehpur: नामांकन के दौरान बिना मास्क लगाए घूमते रहे लोग, मस्ती में दिखी पुलिस!

Aditya Mishra