February 9, 2023 2:15 pm
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण 260 लोगों की मौत, कुल मौतों की संख्या 1000 के पार

ब्रिटेन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण 260 लोगों की मौत, कुल मौतों की संख्या 1000 के पार

ब्रिटेन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण 260 लोगों की मौत होने के साथ कुल मौतों की संख्या 1000 पार कर गई है। अब तक यह एक दिन में यूनाइटेड किंगडम में होने वाली सबसे ज्यादा संख्या रही। अब तक देश में 17,089 लोग कोरोना वायरस टेस्ट के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि ब्रिटेन में पहले ही प्रिंस चार्ल्स और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के अलावा हेल्थ मिनिस्टर मैट हैनकॉक भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आ चुके हैं।

स्थिति को लेकर NHS की ओर से एक बयान में कहा गया- ‘मरीजों की उम्र 33 से 100 साल के बीच रही लेकिन 13 मरीज (63 से 99 साल की उम्र के) पहले से स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।’ इससे पहले स्कॉटिश सेक्रटरी ऐलिस्टर जैक ने बताया कि उन्हें भी कोरोना वायरस के लक्षण हैं और वह सेल्फ आइसोलेशन में हैं। वहीं, प्रशासन यह ऐलान कर चुका है कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो लॉकडाउन को और सख्त किया जाएगा। अब तक 1019 लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्रिटेन ने उन यूरोपीय देशों में है जिसने लॉकडाउन घोषित कर रखा है। ब्रिटिश पुलिस ने कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सड़क पर बैरिकेड लगा रखे हैं। मानवरहित एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि सड़क पर लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा सके। प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स भी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। वह पहले ही स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रह रहे हैं। उधर, कोरोना के खतरे को देखते हुए महारानी एलिजाबेथ भी राजमहल छोड़ चुकी हैं।

Related posts

हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट में हुआ 400 करो़ड़ का घोटाला: कपिल मिश्रा

Srishti vishwakarma

भाजपा को चुनाव में मजबूती देगी युवा शक्ति : डा. दिनेश शर्मा

Shailendra Singh

उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

rituraj