November 30, 2022 11:06 pm
Breaking News featured यूपी

उत्तराखंड आपदा: यूपी के लखीमपुर जिले के दो भाइयों समेत 26 लोग लापता, परिवारों में मचा कोहराम

उत्तराखंड की आपदा

लखनऊ। उत्तराखंड आपदा में लखीमपुर खीरी जिले के दो सगे भाइयों समेत कुल 26 मजदूरों के लापता होने की सूचना रही है। उत्तराखंड के तपोवन डैम में काम करने गए इन युवकों के परिवार वालों का उनसे पिछले 36 घंटे से सम्पर्क टूटा हुआ है। सबके फोन लगातार बंद आ रहे हैं। परिवार वाले अनहोनी की आशंका से घबराए हुए हैं।
लखीमपुर
लापता होने वालों में निघासन तहसील के इच्छानगर के 15, भैरमपुर के पांच, इसी तहसील के बाबूपूर्वा के पांच और भुलनपुर का एक मजदूर शामिल है। जिला प्रशासन के मुताबिक अब तक 19 लोगों के परिवारों ने उनसे सम्‍पर्क किया है। उत्तराखंड सरकार की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लखीमपुर खीरी के डीएम शैलेन्द्र सिंह ने कानूनगो और लेखपालों को लापता लोगों की सूची बनाने को कहा है।

इससे पहले तिकुनिया के बाबूपुरवा और भुलनपुर के छह लोगों के लापता होने की सूचना मिली थी। प्रशासन ने सोमवार की सुबह तक किसी के लापता होने की पुष्टि नहीं की है। डीएम शैलेंद्र सिंह ने बताया कि एसडीएम की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बता सकेंगे। जो सूची तहसील से आएगी, उसको उत्तराखंड सरकार को भेजा जाएगा।

लापता होने वालों में इच्छानगर गांव के जलाल पुत्र इश्तियाक, राजू पुत्र श्रीकेशन, श्रीकेशन पुत्र बदलू, अवधेश पुत्र लालता प्रसाद, मुकेश पुत्र चेतराम, राशिद पुत्र शाहिद खां, जगदीश पुत्र राम प्रसाद, उमेश पुत्र जगदीश, इरशाद पुत्र मो अली,  इरफान पुत्र उस्मान, इस्लाम पुत्र मकबूल खां, राम तीर्थ पुत्र मनोहर लाल, प्रमोद पुत्र बिंद्रा प्रसाद, राम बिलास पुत्र कढिले, शेर बहादुर पुत्र खुशराम के परिवार वालों का उनसे कोई सम्पर्क नहीं हो रहा है। भैरमपुर गांव के संतोष पुत्र राममूर्ति, मनोज पुत्र राममूर्ति, अर्जुन लाल पुत्र व जितेन्द्र पुत्र जगमोहन भी लापता हैं।

परिवार वाले परेशान, नहीं मिल रही खोज खबर
लापता लोगों के परिवार के लोग बेहद परेशान हैं। कुछ परिवारों में तो कोहराम मचा हुआ है। अनहोनी की आशंका से घबराए लोग लगातार अपनों को फोन मिला रहे हैं। प्रशासन भी उनकी खोज-खबर लेने में जुटा है। मगर, जानकारी नहीं मिल पा रही है।

उत्तराखंड रवाना हुए कुछ लोगों के परिवार वाले
अपनों की सूचना न मिलने से परेशान तमाम लोग उत्तराखंड रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि वो वहीं जाकर अपने लोगों की खोज खबर लेंगे। अपनों के लिए परेशान लोगों को पास पड़ोस के लोग ढांढस बधाने पहुंच रहे हैं।

Related posts

शारदा चिट फंड: CBI ने पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी की इजाजत मांगी

bharatkhabar

रणवीर कपूर हुए कोरोना पॉजिटिव, इंस्टाग्राम में मां नीतु कपूर ने दी जानकारी

Sachin Mishra

कोरोना से कंगाल हुआ दुनिया का सबसे अमीर देश, खाने के लिए एक दूसरे पर टूट रहे लोग..

Mamta Gautam