October 28, 2021 11:03 am
featured देश

कश्मीर में 25वें दिन भी कर्फ्यू, विरोध प्रदर्शन जारी

Kashmir 1 कश्मीर में 25वें दिन भी कर्फ्यू, विरोध प्रदर्शन जारी

श्रीनगर। कश्मीर में मंगलवार को लगातार 25वें दिन कर्फ्यू और प्रतिबंध जारी हैं। पुलिस का कहना है कि दक्षिणी कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू जारी रहेगा। श्रीनगर शहर और अन्य जिलों में सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लागू रहेंगे।

Kashmir 03

शोपियां जिले में रात भर विरोध प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि, सोमवार को कुछ स्थानों में संघर्ष के बावजूद राज्य में सामान्य जनजीवन की गतिविधियां देखी गईं। लगभग तीन सप्ताह के बाद निजी वाहनों की आवाजाही देखी गई।

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में नागरिक समाज के सदस्यों के साथ बातचीत की और एकजुट होकर प्रयास करने की अपील की। जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्गो पर यातायात रात के दौरान शुरू हुआ।

स्वास्थ्य, जल आपूर्ति, बिजली, खाद्य आपूर्ति, पुलिस और अन्य सेवाओं को छोड़कर रेल सेवा, शैक्षिक संस्थान, बैंक, डाकघर और सरकारी कार्यालय पिछले 24 दिनों से बंद हैं। सुरक्षा बलों के साथ आठ जुलाई को हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद से अलगाववादियों के बंद के आह्वान को 24 दिन बीत चुके हैं।

Related posts

ब्राजील की संघीय पुलिस ने राष्ट्रपति माइकल टेमर पर लगाया भ्रष्टाचार और धनशोधन का आरोप

rituraj

कोलकता एयरपोर्ट पर आरबीआई गर्वनर को दिखाए काले झंडे, हाथापाई की कोशिश

Rahul srivastava

भारतीय रेलवे एक सितंबर से खत्म कर देगा ये फ्री सेवा

Rani Naqvi