पटना के बाद बोधगया में भी कैश वैन से 25 लाख की लूट

गया। सोमवार को पटना जिला के बाढ़ में हुई बैंक लूट और मर्डर के बाद एक और बैंक लूट की घटना को गया में अंजाम दिया गया है। अपराधियों ने ड्राईवर को गोली मार कर कैश वैन से 25 लाख रुपये लूट लिए। बैंक लूट होने की पुष्टि सिटी एसपी अवकाश कुमार ने की। वहीं गोली के शिकार ड्राईवर को एनएमसी में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पुलिस पहुंच कर घटना की जांच में जुट गई है।

कुछ इस तरह दिया गया वारदात को अंजाम बोधगया-मोहनपुर मार्ग पर यह घटना घटी है। जानकारी के अनुसार निजी अम्बेसडर कार से राशि लेकर बैंक कर्मी पंजाब नेशनल बैंक इटवां शाखा जा रहे थे, तभी घात लगाये अपराधियों ने वाहन में सवार व्यक्ति को गोली मारकर जख्मी कर दिया। डीसपी सतीश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पहले से अपराधी सड़क किनारे खड़े थे। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को पटना के बाढ़ में पंजाब नेशनल बैंक के कैश वैन से 60 लाख की लूट कर ली गई थी| पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत बेलछी बैंक लूट मामले में स्थानीय बैंक मैनेजर की लापरवाही की बात सामने आ रही है।

आलम यह था कि न तो बैंक में पुलिस की ड्यूटी लगने दी गए और न ही कैश को लाने में पुलिस बल का इस्तेमाल किया गया. इतना ही नहीं बैंक मैनेजर ने लिखित तौर पर बेलछी थाना को दिया कि पुलिस की कोई आवश्यकता नहीं है। बेलछी थानाध्यक्ष उपेंद्र सिंह के कई बार कहने के बाद भी बैंककर्मी लापरवाह बने रहे।

बैंककर्मियों ने न तो मेन गेट के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाया और न ही पुलिस को कैश लाने की जानकारी दी। बेलछी पीएनबी शाखा द्वारा हर तीसरे चौथे दिन बाढ़ के पीएनबी मेन ब्रांच से रूपए मंगाए जाते थे।