Breaking News featured यूपी

श्मशान घाट हादसे में 25 की मौत, ठेकेदार फरार

f16d8afa 64e6 419d 924e 155ed053180b श्मशान घाट हादसे में 25 की मौत, ठेकेदार फरार

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में हुए श्मशान घाट हादसे की हर तरफ चर्चा है। अंतिम संसकार करने गए लोगों के उपर लेंटर गिरने से अब तक 25 लोगों कि मौत हो चुकि है। वहीं इस हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है।

आपको बता दें कि यूपी के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में हुए श्मशान घाट हादसे में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने नगरपालिका की कार्यकारी अधिकारी निहारिका सिंहए कनिष्ठ अभियंता चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपी ठेकेदार अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है।

जानकारी के मुताबिक मुरादनगर में रहने वाले फल विक्रेता राजाराम की रविवार सुबह मौत हो गई थी। राजाराम के परिजन और उनके जानकार मुरादनगर के श्मशान घाट में उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। अंतिम संस्कार के बाद जब बारिश होने लगी तो लोग बारिश से बचने के लिए लेंटर के नीचे खड़े हो गए। उसी दौरान ये लेंटर भरभरा कर गिर गया।

अब तक 25 लोगों की मौत-

आपको बता दें कि रविवार को मुरादनगर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार में जुटे लोगों पर लेंटर गिर गया था। लेंटर के मलबे में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए। सभी लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। यह हादसा मुरादनगर के उखलारसी में हुआ।

पुलिस के अनुसार जब यह हादसा हुआ तो बारिश से बचने के लिए कई लोग इमारत के नीचे खड़े थे जिसे हाल ही में बनाया गया था। इस हादसे में जिन लोगों हुई है वे सभी पुरूष और जयराम के रिश्तेदार या पड़ोसी थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार किया जा रहा था। हादसे के तुरंत बाद पहुंचं बचावकर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए घंटों तक मलबा हटाते रहे कि कहीं कोई और उसमें न फंसा हो।

इस हादसे में घायल हुए उधम सिंह (25) ने कहा- “मैं पहले 20 मिनट तक बेहोश हो गया थाण् जब मुझे होश आया तब मैंने देखा कि मेरे दोस्त मुझे मलबे से निकाल रहे हैं मुझे दर्द हो रहा है लेकिन आशा है कि मैं शीघ्र ठीक हो जाऊंगा।”

 

मायावती ने प्रदेश सरकार से की जांच की मांग-

बहुजन समाज पार्टी बसपा की अध्यक्ष मायावती ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और उन्होंने राज्य सरकार से मामले में जांच कराने की मांग की है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा- “उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में श्मशान घाट में एक इमारत की छत गिरने से दो दर्जन लोगों की मौत की घटना अति दर्दनाक और कष्टदायक है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना है। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस घटना की सही और समय से जांच कराए। दोषियों को सख्त सजा दी जाए और पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक मदद दी जाए।”

Related posts

दिल्ली की धूल भरी हवा से ऐसे करें बचाव, नहीं तो हो सकती है बीमारी

mohini kushwaha

उत्तराखंडःप्रदीप टम्टा ने अल्मोड़ा प्रवास के दौरान कांग्रेस कार्यकताओं से मुलाकात की

mahesh yadav

Jodhpur Violence: ईद पर जोधपुर में दो पक्षों में हिंसा, सीएम गहलोत ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Rahul