September 25, 2022 12:57 am
Breaking News featured देश

किसान आंदोलन का 22वां दिन, सुप्रीम कोर्ट में दूसरे दिन फिर होगी सुनवाई

farmers protest किसान आंदोलन का 22वां दिन, सुप्रीम कोर्ट में दूसरे दिन फिर होगी सुनवाई

आज किसान आंदोलन का 22वां दिन है. किसानों का संर्घष आज भी जारी. कड़ाके की ठंड के बीच आज भी सैकड़ो किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन दिल्ली बॉर्ड पर डटे हुए हैं. किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की सरकार से मांग कर रहे हैं.

आज दूसरे दिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
किसान और सरकार के बीच कई दौर की बैठके हो चुकी हैं. लेकिन सभी बैठके बेनतीजा रही. इसी बीच किसान आंदोलन को लेकर और सकड़ों पर बैठे किसानों को देखते हुए, सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दाखिल की गई. इन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन सुनवाई की और आज सुनवाई का दूसरा दिन है.

बुधवार को सुनवाई में क्या हुआ
बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि सरकार और किसान संगठनों की अब तक की बातचीत में कोई हल नहीं निकला और आगे भी यही दिख रहा है कि ऐसी बातचीत से कोई हल नहीं निकलेगा. इसलिये कोर्ट दोनों पक्षों की एक कमेटी बनाने की बात कही ताकि दोनों बातचीत कर इस आंदोलन को खत्म करें.

यही नहीं कोर्ट ने याचिकाओं पर केंद्र के साथ-साथ अन्य को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है.

कोर्ट ने मांगें किसान संगठनों के नाम
कोर्ट ने केंद्र से उन किसान संगठनों के नाम देने को कहा है जो सड़कों पर बैठे है. ताकि एक कमेटी बनाई जा सके और उनको शामिल किया जा सके. साथी ही कोर्ट ने कहा कि ये मामला अब राष्ट्रीय स्तर का होता दिख रहा है, इसलिये कोर्ट ने इसमें देशभर के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को भी शामिल करने को कहा है.

Related posts

Nepal PM के आवास पर कोरोना का खतरा, सभी का हुआ PCR TEST

Aditya Gupta

दिल्ली-एनसीआर में पटाखे की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

bharatkhabar

पेट्रोल डीजल की कीमत में एक बार फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है आपके शहर का हाल

Neetu Rajbhar