Breaking News featured दुनिया

2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेगी हेली! ट्रंप को सताया खतरा

16 13 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेगी हेली! ट्रंप को सताया खतरा

वॉशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र संघ में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली का कार्यकाल खत्म होने को है। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में निक्की हेली उर्फ निम्रत रंधावा संभावित और ट्रंप से बेहतर उम्मीदवार हो सकती हैं। बता दें कि निक्की एक अमेरिकी सिख महिला हैं और उनके फैसले की बदौलत वो अमेरिका में छाई हुई हैं। हालांकि ट्रंप ने ही निक्की को संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की राजदूत नियुक्त किया था, लेकिन अब निक्की ट्रंप के आड़े आ रही हैं।

आपको बता दें कि मंगलवार से ही निक्की हेली के वाइट हाउस के साथ सीधे बहस के बाद अमेरिका में राजनीतिक बहस तेज हो गई है। निक्की हेली ने ट्रंप से पहले ये घोषणा तक कर दी है कि रूस पर अमेरिका नए प्रतिबंध लगा सकता है, जिसे ट्रंप ने निक्की द्वारा प्रॉटोकॉल का उल्लंघन माना है।  इससे पहले भी निकी रूस के खिलाफ अपने कड़े बयानों को लेकर ट्रंप की नजरों में रही है। खबरों के मुताबिक, ट्रंप ने निक्की हेली को लेकर तब आपा खोया था जब उन्होंने यूक्रेन में रूस की घुसपैठ को लेकर मॉस्को की आलोचना की थी।16 13 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ेगी हेली! ट्रंप को सताया खतरा

 

 

निक्की हेली के बयान को टेलिविजन पर सुनते हुए ट्रंप ने गुस्से में कहा था कि ये बयान हेली के लिए किसने लिखा है? किसने लिखा है?’ हेली और ट्रंप के बीच संवाद और संबंधों में तनाव पर तब सबका ध्यान गया जब इसी हफ्ते निक्की और वाइट हाउस के बीच रूस पर प्रतिबंधों की घोषणा को लेकर तनातनी सी स्थिति पैदा हो गई। ट्रंप के नवनियुक्त लैरी कडलो ने राष्ट्रपति से पहले हेली के प्रतिबंधों की घोषणा करने के सवाल पर कहा था कि हो सकता है उन्हें किसी तरह की गलतफहमी रही हो।

गौरतलब हैं कि ट्रंप ये मान चुके हैं कि हेली विदेश मंत्री का पद पाने की योजना बना रही हैं। खबरों के मुताबिक वाइट हाउस के करीबी रिपबल्किन्स के हवाले से ये भी लिखा गया है कि हेली और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के बीच गठबंधन भी हो सकता है और साल 2020 में ये दोनों राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि ट्रंप पहले ही ये स्पष्ट कर चुके हैं कि वे 2020 का राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ेंगे।

Related posts

कांग्रेस नेताओं की नाराजगी के बीच RSS कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी का जाना तय, पूर्व राष्ट्रपति ने संघ के न्योते को लेकर पहली बार तोड़ी चुप्पी

mahesh yadav

श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप का जीता खिताब, जीतने के बाद जमकर नाची पूरी टीम

Rahul

जेल में पति से अकेले में मिल सकती है पत्नी , कोर्ट ने दी अनुमति, बढ़ा सकते हैं अपना वंश

Neetu Rajbhar