September 29, 2021 12:53 am
featured देश

दिल्ली के मजनू का टीला गुरुद्वारे से निकाले गए 200 लोगों को निकाला गया

गुरूद्वारा दिल्ली के मजनू का टीला गुरुद्वारे से निकाले गए 200 लोगों को निकाला गया

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज को खाली करा लिया गया है। यहां से 2361 लोगों को तीन दिन तक चले ऑपरेशन के बाद निकाला गया है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मजनू का टीला गुरुद्वारा में फंसे 200 लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। दरअसल, निजामुद्दीन केस में फजीहत के बाद अब दिल्ली पुलिस कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है।

बता दें कि दिल्ली के मजनू के टीला में 200 सिख समुदाय के लोग फंसे हैं। इसमें कई विदेशी भी शामिल हैं। दिल्ली पुलिस और पंजाब सरकार के प्रतिनिधियों की ओर से लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बसों में भरकर सबको नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी स्कूल में क्वारनटीन सेंटर बनाया गया है।

वहीं इससे पहले तीन दिन तक चले ऑपरेशन के बाद निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से 2361 लोगों को बाहर निकाला गया है। इसमें से 617 लोगों के अंदर कोरोना के सिम्टम्स मिले हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बाकी बचे लोगों को क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया है।

पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिल्ली-नोएडा में भी हालत ठीक नहीं है। दिल्ली में दिल्ली सरकार के एक अस्पताल में डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ये डॉक्टर दिल्ली स्टेट कैंसर अस्पताल में काम पर था। यहां OPD फिलहाल बंद कर दी गयी है। इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक के 2 डॉक्टर्स पॉजिटिव पाए गए थे।

वहीं, गौतम बुद्ध नगर में दो ओर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पीड़ित की संख्या 41 हो गई है। उधर गाजियाबाद में भी अलग-अलग इलाकों में रहने वाले नोएडा की सीजफायर कंपनी से जुड़े सभी 15 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में क्ववारंटीन किया है।

Related posts

तोहफा: नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं चलेगा हत्या का मुकदमा

bharatkhabar

देश में बनी पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण

bharatkhabar

कृषकों ने किया सजियों के दाम और बढ़ाने का फैसला

Rani Naqvi