December 6, 2022 2:06 pm
featured यूपी

लखनऊ: यूपी गर्ल्स बटालियन ने कारगिल युद्ध के जवानों को किया नमन

लखनऊ: यूपी गर्ल्स बटालियन ने कारगिल युद्ध के जवानों को किया नमन

लखनऊ: 20 यूपी गर्ल्स बटालियन और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा आयोजित “एक भारत श्रेष्ठ भारत सप्ताह” 8 वें चरण के चौथे दिन में आज विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

आज एनसीसी कैडेट कीर्तन, दर्शन, प्रज्वल ने 1999 में कारगिल युद्ध के वीरों के अदम्य साहस और वीरता की दास्तां प्रस्तुत की। कारगिल युद्ध के वीर जवानों को याद करके उनकी वीरता को सलाम किया गया।

कालगिल युद्ध के जवानों की शहादत को याद करते हुए कैडेट धनुषश्री, रोनिता, भूमिका, नचप्पा, मेघा, आयुष चौहान, सोनम दुबे, आस्था मिश्रा, सृष्टि, आकांक्षा, दिव्यांशु, शिवम और अनुभव त्रिपाठी ने 1999 के हमारे बहादुर और साहसी नायकों के सम्मान में कविताओं का पाठ किया।

अतिथि निदेशालय कर्नाटक और गोवा के अभिषेक, जोएल और श्रीरंग ने 1999 में कारगिल युद्ध और हमारे सैनिकों ने दुश्मन को कैसे हराया, इसका विवरण प्रस्तुत किया। उत्तर प्रदेश निदेशालय से विकास पांडे, प्रियंका मिश्रा और सोनम दुबे के कैडेट्स ने कारगिल युद्ध, भारतीय सशस्त्र बलों के बहादुर और वीर नायकों और विजय दिवस के वीडियो प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन बीबीएयू एनसीसी कैडेट सृष्टि मिश्रा ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नोडल अधिकारी एवं कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विनोद जोशी, प्रशासनिक अधिकारी मेजर प्रवीण कुमारी, जीसीआई नंदिता, कैंप समन्वयक अधिकारी कैप्टन राजश्री, एसोसिएट एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट मनोज कुमार डडवाल, नवीन कुमार अरोड़ा और शिल्पी वर्मा आदि ने की।

Related posts

अमेरिका ने भारत से न्यूमोनिया की दवाई लेने वाले अफसरों को किया बर्खास्त, गुणवत्ता से समझौता करने का लगाया आरोप

Shubham Gupta

जिलाधिकारी ने किया मतगणना स्थल का दौरा, तैयारियों को लेकर दिए निर्देश

Rahul srivastava

मेला देखने आई छोटी बच्ची के साथ शख्स ने की गंदी हरकत, वीडियो देखकर खौल जाएगा आपका भी खून

rituraj