Breaking News featured देश

भारतीय सेना को मिली कार्रवाई की खुली छुट, मार गिराए 20 पाक सैनिक

India A भारतीय सेना को मिली कार्रवाई की खुली छुट, मार गिराए 20 पाक सैनिक

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की तरफ से जारी गोलीबारी के उल्लंघन का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान है कि मानता ही नहीं। वहीं अब भारत सरकार पाकिस्तान की इस हरकतों को लेकर सख्त हो गई है और भारत सरकार ने भारतीय सेना के कमांडरों को गोलीबारी की खुली छुट दे दी है। इस बात की जानकारी देते हुए सेना के एक सूत्र ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। बताया जा रहा है कि जनवरी से लेकर अबतक भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 20 जवानों को मार गिराया है। India A भारतीय सेना को मिली कार्रवाई की खुली छुट, मार गिराए 20 पाक सैनिक

वहीं पिछले साल ये आकड़ा 138 के पार पहुंच गया था। देखा जाए तो भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारतीय सेना की कार्रवाई के चलते पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख के दौरे भी पाकिस्तानी चौकियों पर बढ़ गए हैं।  यही नहीं, भारतीय कार्रवाइयों की वजह से पाकिस्तान ने अपनी सभी चौकियों पर सतर्कता का स्तर भी बढ़ा दिया है। ध्यान हो कि सुंजवा आंतकी हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि उसे इस दुस्साहत की कीमत चुकानी पड़ेगी। इस बीच, नेपाल की तीन दिवसीय यात्रा से लौटने पर गुरुवार को जनरल विपिन रावत को जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात से अवगत कराया गया।

वहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्तान के साथ संबंध सामान्य बनाने का अवसर गंवा दिया है। साथ आरोप लगाया कि अपने शत्रुतापूर्ण रुख के जरिये भारत ने शांति वार्ता की गुंजाइश को कम कर दिया है। पाक न्यूज के मुताबिक पाक रक्षा मंत्री ने बुधवार को पाक संसद के उच्च सदन सीनेट में नीति संबंधी बयान के दौरान ये आरोप लगाए। खान ने कहा, ‘भारत की मौजूदा सरकार द्वारा लगातार शत्रुतापूर्ण और पाक विरोधी रुख ने शांति वार्ता की गुंजाइश को कम कर दिया है।

Related posts

साक्षी के परिवार और शहर में जश्न

bharatkhabar

जानें सुपरस्टार विनोद खन्ना को कैसे मिला सेक्सी सन्यासी का नाम…

kumari ashu

Agra: खत्म हुई बीजेपी की संगठनात्मक बैठक, जेपी नड्डा ने दिया जीत का मंत्र

Aditya Mishra