जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की वजह से लापता हुए तीन जवान, तलाश अभियान जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बीते सोमवार की रात को हुई बर्फबारी में सेना के तीन जवान गुरेज इलाके से और कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर से भी दो जवान लापता है। यह जानकारी सेना की ओर से दी गई है। बताया जा रहा है कि ये घटना हिमस्खन के कारण हुई है। गुरेज सेक्‍टर में तीन और नौगाम सेक्टर में जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात थे।

jammu kashmir
jammu kashmir

बता दें कि पांचों जवानों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया है। बताया जा रहा है कि नौगाम सेक्‍टर में मौसम खराब होने की वजह से राहत अभियान में परेशानी आ रही है। सेना के कुल 5 जवान बीते सोमवार रात से लापता हैं। तीन गुरेज़ में तो दो नौगाम सेक्टर से लापता है। सेना का कहना है कि बेशक मौसम खराब है लेकिन वो किसी भी हालत में अपना पोस्ट और सरहद ओर गश्त करना छोड़ नही सकते क्योंकि अगर थोड़ी सी ढिलाई बरती तो आतंकी घुसपैठ कर सकते हैं।

वहीं इसी साल जनवरी में भी गुरेज में ही सेना के करीब 10 जवान और चार आम आदमी बर्फ़ीली तूफान की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे थे। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाओं में जवानों की जान चुकी है। सामान्य बर्फबारी और भारी बारिश की वजह से मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को भी बंद कर दिया गया। यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बनिहाल सेक्टर में बर्फबारी और अन्य हिस्सों में भारी बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को बंद करना पड़ा।