September 17, 2021 6:14 am
featured यूपी

शामलीः परिवार के 18 सदस्यों ने की हवन कर घर वापसी, 15 साल पहले अपनाया था इस्लाम

शामलीः परिवार के 18 सदस्यों ने की हवन कर घर वापसी, 15 साल पहले अपनाया था इस्लाम

शामलीः जिले के कांधला इलाके में रहने वाले तीन मुस्लिम परिवारों ने घर वापसी करते हुए फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है। परिवार के करीब 18 लोगों ने सूरजकुंड मंदिर पहुंचकर हवन पूजन किया और शुद्धिकरण कर हिंदू धर्म को अपनाया। हिंदू धर्म अपनाते हुए परिवार ने धर्म के अनुसार पूजा-अर्चना करते हुए जनेऊ धारण किया।

15 साल पहले अपनाया था इस्लाम

जानकारी के मुताबिक इस परिवार ने 15 साल पहले इस्लाम अपना लिया था। अब एक बार फिर से धर्म परिवर्तन करते हुए पूरे परिवार ने हिंदू धर्म अपना कर घर वापसी की है। यशवीर महाराज ने हवन पूजन करके परिवार को हिंदू धर्म में वापसी करवाई।

मोहल्ला रायजादगान निवासी शहजाद अपने तीन परिवारों के साथ सूरजकुंड मंदिर में पहुंचे और मंदिर प्रांगण में आयोजित शुद्धि हवन यज्ञ में हिस्सा लिया। शुद्धीकरण के बाद महाराज यशवीर ने सभी को जनेऊ पहनाकर सनातन धर्म में वापसी कराई।

घर वापसी की बताई वजह

हिंदू धर्म अपनाकर शहजाद से विकास बने युवक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था, लेकिन आज फिर से उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर समाज को संदेश दिया है कि अपना धर्म अपना ही होता है। वहीं विकास की मां ने बताया कि मैंने अपने तीन बेटे और उनके परिवार के लोगों के साथ हिंदू धर्म अपनाया है। उन्होंने कहा कि अपने पति की भी वे हिंदू धर्म में वापसी कराएंगी।

इस दौरान महाराजा यशवीर ने कहा कि जीवन में नादानी के कारण कई बार इंसान से गलतियां हो जाती है। उसी गलती के कारण उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था। आज फिर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर घर वापसी की है। सनातन धर्म में हम इनका स्वागत करते हैं।

Related posts

महिला उद्यमी आगे आएं, नेतृत्व भी करें: संदीप बंसल

Aditya Mishra

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ बैठे प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग करने वाली याचिका पर SC करेगा आज सुनवाई 

Rani Naqvi

Breaking News