October 27, 2021 12:09 pm
featured यूपी

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद की जमीन का मामला सुलझा, पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद की जमीन का मामला सुलझा, पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी: जिले की ज्ञानवापी मस्जिद ने परिसर के बाहर की जमीन का एक हिस्सा विश्वनाथ मंदिर को दे दिया है। ज्ञानवापी मस्जिद ने जमीन का हिस्सा काशी विश्वनाथ मंदिर ट्र्स्ट को देने का ऐलान किया है।

मंदिर परिसर को मिली जमीन

काशी विश्वनाथ मंदिर ने इसके बदले मस्जिद को दूसरी जगह जमीन दे दी है। मस्जिद से जुड़े लोगों ने जानकारी देते हुए कहा 1700 वर्ग फुट मस्जिद की जमीन मंदिर ट्रस्ट को दी गई है। इसके बदले में मस्जिद को 1000 वर्ग फुट जमीन दूसरी जगह मिली है। दोनों जमीनों की कीमत बराबर है।

जमीन खरीदी नहीं जा सकती

काशी विश्वनाथ मंदिर के कार्यपालक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा मंदिर ट्रस्ट को मिली जमीन वक्फ बोर्ड की थी। यह उन्ही की संपत्ति का हिस्सा थी। इसलिए यह जमीन खरीदी नहीं जा सकती है। इसलिए जमीन के बदले जमीन दी गई है। दोनों जमीनों के मुल्यों में कोई फर्क नहीं है।

अयोध्या के बाद एक और मामला सुलक्षा

अयोध्या में राममंदिर के का मामला सुलझने के बाद अब मथुरा और काशी में भी जमीन को लेकर कई तरह की बाते चल रही है। मथुरा में मस्जिद के हिस्से के लिए कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है। वहीं काशी विश्वनाथ में भी मस्जिद के जमीन को लेकर मामला हल हो गया है। मस्जिद ट्रस्ट ने मंदिर टस्ट्र को जमीन का एक खंड दे दिया है। और इसके बदले में दूसरी जगह जमीन ले ली है।

Related posts

खुशखबरी! राज्य के इन 217 स्थानों पर फ्री वाईफाई देने जा रही योगी सरकार

Shailendra Singh

लखनऊः अब नहीं काटने होंगे नगर निगम ऑफिस के चक्कर, वेबसाइट पर मिलेगी सभी सुविधाएं

Shailendra Singh

आरएसएस कार्यकर्ता की मौत पर ओवैसी ने दिया बयान, संघ का विरोध लेकिन हत्यारों को मिले सजा

Rani Naqvi