Breaking News featured यूपी हेल्थ

ऑक्सीजन की किल्लत के बीच प्रदेश में कोरोना से 167 की मौत, 28287 नए मरीज

Untitled 7 1 ऑक्सीजन की किल्लत के बीच प्रदेश में कोरोना से 167 की मौत, 28287 नए मरीज

लखनऊ:कोरोना का कहर धीरे-धीरे  बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में प्रदेश में 28287 मामले सामने आए तो वहीं राजधानी लखनऊ में 5897  कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। बढ़ते हुए मरीजों के साथ एक बार फिर से स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 28287 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज की व्यवस्था की गई है।

इन पांच जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। बीते 24 घंटे में यहां पर 5897 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, गोरखपुर में 810 , वाराणसी में 2668 , कानपुर नगर में 1365 , प्रयागराज में 1576 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में 167 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ आप को रोने पर मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है अभी तक 24 घंटे में प्रदेश भर में 167 लोगों की कोरोनावायरस हो चुकी है जिनमें राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 22 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अतिरिक्त वाराणसी में 10 , प्रयागराज में 9 , कानपुर नगर में 18 , गोरखपुर में 5 लोगों की मौत हुई है।

जिम्मेदार बोले- नियंत्रित होगा कोरोना संक्रमित का आंकड़ा

लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के महानिदेशक डॉ डी एस नेगी  से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जल्द ही नियंत्रित होगा।

Related posts

नेपाल के पीएम की बच जाएगी कुर्सी..

Rozy Ali

COVID-19 अनेकों संक्रमितों की सहायता करने वाले एंबुलेंस ड्राइवर की संक्रमण से म‍‍ौत

Aditya Gupta

बिहार: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय बने कथावाचक, सुना रहे श्रीमद भागवत कथा

pratiyush chaubey