अफगानिस्तान सीमा पर मुठभेड़: पाकिस्तान में 5 जवान समेत 15 मरे

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान सीमा से सटे पाकिस्तान के तीन सीमा चौकियों पर रविवार देर रात सीमा पार के आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में दस आतंकवादी मारे गए, जबकि पांच जवानों को भी अपनी जानें गंवानी पड़ी। यह जानकारी इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को दी।

आईएसपीआर ने एक बयान जारी कर कहा है कि मोहम्मद एजेंसी इलाके में सीमा पार से आतंकवादियों ने रविवार देर रात तीन सीमा चौकियों को निशाना बनाया, लेकिन जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों की कोशिशें विफल कर दीं। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सेना के पांच जवान मारे गए, जबकि दस आतंकवादी ढेर कर दिए गए।पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बजवा ने मोहम्मद एजेंसी में सेना की जवाबी कार्रवाई की सराहना की और कहा कि आतंकवादी दोनों देशों के समान दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि आतंकियों को सीमा के साथ स्वच्छंद घूमने की इजाजत नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने जवानों के अनमोल जीवन के नुक्सान पर दुख व्यक्त किया , लेकिन उनकी श्हादत की सराहना की।प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि मातृभमि की रक्षा करते हुए जवानों ने अपनी जान कुर्बान कर दी है। देश को उन पर गर्व है