November 26, 2022 3:46 pm
उत्तराखंड Breaking News देश राज्य

यातायात पुलिस ने चलाया अभियान, UK में 15 दिनों तक रहेगी सख्ती, ध्यान रखें इन नियमों को

fasttag यातायात पुलिस ने चलाया अभियान, UK में 15 दिनों तक रहेगी सख्ती, ध्यान रखें इन नियमों को

देहरादून। यातायात निदेशालय के निदेशक, उप महानिरीक्षक (DIG) के निर्देशानुसार, Kewal Khurana द्वारा उत्तराखंड में यातायात अपराधों के खिलाफ 15 दिनों का अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान दोषपूर्ण नंबर प्लेट वाले वाहनों के संचालन के लिए कुल 9923 चालान जारी किए गए, ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) के बिना ड्राइविंग या सवारी करने वाले लोगों को 2852 चालान जारी किए गए और 185 चालान माता-पिता या अभिभावकों या उन वाहनों के मालिकों को जारी किए गए जो थे नाबालिगों द्वारा संचालित किया जा रहा है।

उत्तराखंड की अनंतिम राजधानी में पुलिस मुख्यालय (PHQ) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए 266 चालान जारी किए गए थे, जिनमें डीएल के बिना ड्राइविंग या सवारी करने वाले लोगों को 445 और दो या चार पहिया वाहनों को चलाने के लिए 50 लोगों को चालान जारी किया गया था। । नैनीताल में अधिकतम संख्या में चालान जारी किए गए थे, जहां दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए 2,859 चालान जारी किए गए थे, जिसमें डीएल के बिना ड्राइविंग या सवारी करने वाले लोगों को 32 और नाबालिगों को दो या चार पहिया वाहनों को चलाने के लिए चालान जारी किया गया था। सबसे कम संख्या में चालान पौड़ी गढ़वाल में जारी किए गए जहां केवल 50 चालान बिना ड्राइविंग या सवारी के लोगों को जारी किए गए। टिहरी गढ़वाल में दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए कुल 1,840 चालान जारी किए गए, 82 लोग बिना डीएल के वाहन चलाने या सवारी करने वाले और वाहन चलाने वाले नाबालिगों के लिए पांच चालान जारी किए गए। उधम सिंह नगर में दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए कुल 2,135 चालान जारी किए गए, बिना ड्राइविंग या सवारी के लोगों को 701 चालान जारी किए गए और 32 लोगों को नाबालिगों की सवारी करने या वाहन चलाने के लिए चालान जारी किए गए।

हरिद्वार में दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए 1220 चालान जारी किए गए, 632 चालान डीएल के बिना ड्राइविंग या सवारी करने वाले लोगों के लिए जारी किए गए और 55 लोगों को दो या चार पहिया वाहनों को चलाने के लिए चालान जारी किए गए। चमोली में दोषपूर्ण नंबर प्लेटों के लिए 340 चालान जारी किए गए, डीएल के बिना ड्राइविंग या सवारी करने वाले 22 लोगों और केवल एक व्यक्ति को वाहन का संचालन करने के लिए नियम का उल्लंघन करने के लिए चालान जारी किया गया।

 

 

 

 

Related posts

टेंसेंट गेम्स से तौबा कर भारतीय गेमिंग फर्म से नाता जोड़ेगा पबजी

Trinath Mishra

प्रधाानमंत्री के दौरे मे भीड़ जुटाने के लिए खर्च होंगे 7 करोड़

Breaking News

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को अपनी इस आदत का अब भी पछतावा है

Rani Naqvi