January 27, 2022 2:08 am
featured यूपी

यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े अब तक 135 अपराधी, पिछले 4 सालों का लेखा-जोखा

यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े अब तक 135 अपराधी, पिछले 4 सालों का लेखा-जोखा

लखनऊ: यूपी पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए कई बड़े एक्शन लिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफिया राज को पूरी तरह से खत्म करने के निर्देश बहुत पहले दे दिए थे। पिछले 4 वर्षों में प्रदेश में कुल 135 अपराधियों को मार गिराया गया है।

सरकार बनते ही अपराध पर लगाम

मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने प्रदेश के सभी अपराधियों को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि अगर प्रदेश में रहना है तो अपराध छोड़ना पड़ेगा। उसके बाद से पिछले 4 वर्षों में ताबड़तोड़ कई बड़े एक्शन देखने को मिले। इसी का परिणाम रहा कि कुल 135 अपराधियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

सरकारी आंकड़ों में मिला डाटा

गृह विभाग के सरकारी आंकड़े इस तथ्य को और मजबूत बनाते हैं। अलग-अलग वर्षों में अपराधियों पर शिकंजा कसने में यूपी पुलिस सफल हुई है। आंकड़ों पर नजर डालें तो 2017 में 28, 2018 में 41, साल 2019 में 34 और 2020 में कुल 26 अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए गए।

कई जिलों में यूपी पुलिस का एक्शन

इसमें कई बड़े इनामी भी शामिल रहे है। पिछले वर्ष कानपुर के बड़े अपराधी विकास दुबे का भी खात्मा किया गया। उस पर कई बड़े आपराधिक मामले दर्ज थे। यह सभी बड़े एक्शन प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लिए गए। जिनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ, अलीगढ़, आजमगढ़, नोएडा, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, बागपत, प्रयागराज और वाराणसी शामिल हैं।

Related posts

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का दावा, माल्या और जेटली को बात करते मैंने खुद देखा

mahesh yadav

लखनऊ: पंडित श्याम बिहारी मिश्रा के नाम पर बड़ा एलान

sushil kumar

छत्तीसगढ़: सड़क हादसे में हुई युवक की मौत,सिपाही ने शव को लात मार-मारकर गाड़ी में डाला

rituraj