Breaking News featured देश यूपी राज्य

चित्रकूट के पास ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन लोगों की मौत,रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा

rail hadsa चित्रकूट के पास ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन लोगों की मौत,रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा

चित्रकूट। यूपी के चित्रकूट के पास ट्रेन हादसा हो गया है, जिसमे तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है, वहीं 9 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। रेलवे मंत्रालय ने हादसे के बाद मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रुप से घायलों को 1 लाख और घायलों को पचास हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि गोवा से पटना जा रही वास्को-डी-गामा एक्सप्रेस जैसे ही मानिकपुर जंक्शन से निकली उसके चंद मिनटों बाद ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा सुबह साढे चार बजे हुआ है।rail hadsa चित्रकूट के पास ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन लोगों की मौत,रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा

घायलों को नजदीक के जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जिला अस्पताल की ओर से जारी सूची के अनुसार, हादसे में मारे गये लोगों में से दो की पहचान गोलू कुमार (6) और दीपक कुमार (30) के रूप में हुई है,तीसरे व्यक्ति की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं हादसे में घायल हुए लोगों में रिंकी कुमार (24), अभिषेक (28), अरविंद कुमार (24), रामेश्वर (50) मंजीत देवी (22), इंदल चौहान (24), राजकुमार दास (28), चन्द्रशेखर (18) और जयकुमार (41) शामिल हैं। रेलवे प्रवक्‍ता अनिल सक्‍सेना ने बताया कि घायलों को चिकित्‍सा सुविधाएं दी जा रही हैं और हमने राहत और बचाव दल को घटनास्‍थल पर भेज दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल हादसे पर नजर बनाए हुए हैं।

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र सिंह ने हादसे को लेकर बताया कि कोई भी यात्री डिब्बों में नहीं फंसा है। रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंचने लगे हैं। इससे पहले उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने कहा था कि राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गये हैं। सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है और नौ यात्री घायल हो गए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है, जिन्हें जिले के अस्पताल में दाखिल कराया गया है. अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related posts

पीएम की पॉलीथीन बंद करने के अभियान को बच्चों ने बढ़ाया आगे, दिया ये संदेश

Trinath Mishra

क्या जाकिर नाइक के भारत आने की खबर झूठी है?

Breaking News

Share Market Today: भारतीय शेयर बाजार में खुलते ही दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 अंक चढ़ा, निफ्टी 16000 के पार

Rahul