BharatKhabar.Com

किसानों के आंदोलन का 12वां दिन, तमाम राजनीतिक दे रही समर्थन

farmers 1 किसानों के आंदोलन का 12वां दिन, तमाम राजनीतिक दे रही समर्थन

किसानों का कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन लगातार जारी है. आज किसानों के आंदोलन का 12वां दिन हैं और कल यानि 8 दिसंबर को किसान संगठनों की तरफ से भारत बंद का आह्वान किया गया है. वहीं किसानों के इस बंद को समर्थन भी मिल रहा है. किसानों को कई संगठन समर्थन दे रहे हैं. साथ ही साथ कई राजनीतिक पार्टियों का भी किसानों का समर्थन प्राप्त है.

मायवती ने भी किया बंद का समर्थन
बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भी किसानों का और भारत बंद का समर्थन दिया है. उन्होंने सुबह ट्वीट कर कहा कि कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आन्दोलित हैं व उनके संगठनों ने दिनांक 8 दिसम्बर को ’’भारत बंद’’ का जो एलान किया है, बी.एस.पी उसका समर्थन करती है। साथ ही, केन्द्र से किसानों की माँगों को मानने की भी पुनः अपील.

समाजवादी पार्टी भी किसानों के साथ
समाजवादी पार्टी भी भारत बंद का समर्थन कर रही हैं. सोमवार सुबह से ही समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय को सील कर दिया गया है.

एनसीपी ने केंद्र को दी चेतावनी
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है. उनकी तरफ से कहा गया है कि अगर अब आंदोलन ऐसे ही जारी रहता है तो पूरे देश के लोग किसानों के समर्थन में शामिल होंगे.

आम आदमी पार्टी भी किसानों के साथ
किसानों को समर्थन देने के लिये आम आदमी पार्टी भी खड़ी है. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंघु बॉर्डर जाएंगे और किसानों के बातचीत करेंगे.

Exit mobile version