Breaking News featured यूपी

प्रयागराज में कोरोना से हाहाकार, नैनी जेल में 123 कैदी मिले संक्रमित

प्रयागराज में कोरोना से हाहाकार, नैनी जेल में 123 कैदी मिले संक्रमित

प्रयागराज: प्रयागराज में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में नैनी सेंट्रल जेल में बंद 123 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे जेल प्रशासन में खलबली मच गई है।

जानकारी के अनुसार, नैनी जेल में बंद 123 कोरोना संक्रमित कैदियों में 114 पुरुष और 9 महिला शामिल हैं। इन कोरोना संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। प्रशासन द्वारा इसके लिए जेल में 120 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है।

जेलर व डिप्‍टी जेलर भी संक्रमित

जेल के कोरोना संक्रमित कैदियों की देखरेख के लिए डॉक्‍टर और दो स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं, अगर किसी कैदी की तबीयत बिगड़ती है तो उसे एसआरएन हॉस्पिटल रेफर किया जा सकता है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पी एन पांडेय ने जानकारी दी है कि एक जेलर, दो डिप्टी जेलर और 12 वार्डन भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

खबर ये भी है कि जेल अधिकारियों, कर्मचारियों के कई परिजन भी कोरोना संक्रमित हैं। वहीं, जेल प्रशासन कारागार परिसर को समय-समय पर सैनिटाइज करा रहा है।

जेल प्रशासन के सामने चुनौती

आपको बता दें कि, नैनी सेंट्रल जेल में वर्तमान में 4,275 कैदी बंद हैं, जिनमें से अब तक करीब 1900 कैदियों का कोविड टेस्ट कराया जा चुका है। अब ऐसे में प्रशासन के लिए जेल में बंद कैदियों को इस खतरनाक संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती है।

Related posts

तीन देशों की विदेश यात्रा पर शुक्रवार शाम रवाना होंगे पीएम मोदी

Rani Naqvi

अपनी आयकॉनिक फ़िल्मों की यादों को ताजा कर रही है निर्माता सुनीता गोवारीकर

Shubham Gupta

किससे होगी श्रद्धा कपूर की शादी पिता ने दिया जवाब

mohini kushwaha