featured यूपी

UP NEWS:12 बच्चों को चोरी से कहां ले जाया जा रहा था, पढ़ें पूरी खबर

UP NEWS:12 बच्चों को चोरी से कहा ले जाया जा रहा था, पढ़ें पूरी खबर

UP NEWS:यूपी में बाल श्रम के लिए बस से बिहार ले जाए जा रहे बच्चों की खबर पर बड़ी कार्रवाई की गई है।  अररिया  जिला बिहार से  बाल श्रम  के प्रयोजन से दिल्ली ले जाने की खबर मिलने पर  सूर्य प्रताप मिश्रा (स्टेट कोऑर्डिनेटर उत्तर प्रदेश- बचाओ आंदोलन (बीबीए) ने डीसीपी और डीएम को पत्र लिखा। पत्र लिखकर मामले पर तुंरत कार्रवाई की मांग की।

बच्चों को तस्करी से मुक्त कराया गया

सूर्य प्रताप मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने रेस्क्यू कर 12 बच्चों को तस्करी से मुक्त कराया। पुलिस ने इन सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है।पुलिस आयुक्त, जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशन में पुलिस, डीसीपीयू और चाइल्ड लाइन ने  12  बच्चो को तस्करी से मुक्त कराया।

बच्चों का भविष्य ऐसे बना सकते है सुनहरा-सूर्य प्रताप मिश्रा

सूर्य प्रताप मिश्रा ने अवगत कराया की “ राष्ट्रीय बाल नीति 2013 के अनुसार बचे राष्ट्र की धरोहर होते है” और  जनता से आग्रह किया कि जिस होटलों, ढाबो, दुकानों और अन्य  वस्तुओं का उत्पादन बाल श्रम करा कर किया जाता है कृपया उन वस्तुओं का उपयोग करना बन करदे ताकि  बच्चो को बाल श्रम के चंगुल से निकाल कर उन्हें स्कूल में दाखिला दिलाया जाए और समिलित प्रयाशो  से  बच्चों का  भविष्य  सुरक्षित और सुनहरा बना सकते है।

Related posts

Balrampur: देवीपाटन मंदिर पहुंचे सीएम योगी, किया पूजन-अर्चन

Aditya Mishra

कांग्रेस ने सीएम शिवराज पर लगाया कैंसर फैलाने वाले जूते-चप्पल बांटने का आरोप

mahesh yadav

जन्माष्टमी पर विशेष: आखिर ओशों ने क्यों कहा कृष्ण इस धरती के सबसे बड़े अवतार, कोई भी उन जैसा नहीं…

Shailendra Singh