featured देश यूपी राज्य

यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित, जाने किसने पाए कितने अंक, किसने किया टॉप

up board result यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित, जाने किसने पाए कितने अंक, किसने किया टॉप

लखनऊ। जिस घड़ी का 10वीं और 12वीं के छात्रों को बेसब्री से इंतजार था आखिर वो खड़ी आ ही गई। जी हां 10वीं और 12वीं के यूपी बोर्ड 2018 की परीक्षा के नतीजो की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने घोषणा कर दी है। हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम 75.16 और इंटर का 72.43 फीसदी रहा है।

हाईस्कूल में 1062 बालक और 787 बालिकाओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है। ज्ञातव्य हो कि माध्यमिक शिक्षा परिषद् ने इस बार भी कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के नतीजे एक ही दिन जारी करने का फैसला किया ।

up board result यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित, जाने किसने पाए कितने अंक, किसने किया टॉप

लड़कियों ने फिर मारी बाजी

बता दें कि हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। अंजलि को 96.33 अंक मिले हैं। इंटर में फतेहपुर गोपाल गंज के सर्वोदय इंटर कालेज के रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। रजनीश शुक्ल को 93.20 प्रतिशत अंक मिले हैं। इंटर में फतेहपुर के रजनीश शुक्ल के साथ बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है।

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, फतेहपर की तेजस्वी देवी और प्रियांशी तिवारी ने किया टॉप

वहीं उत्तर प्रदेश बोर्ड इस बार रिकार्ड कायम करने जा रहा है। मई के अंतिम हफ्ते तक परिणाम घोषित करने वाला बोर्ड इस बार अप्रैल के ही अंतिम हफ्ते में 29 अप्रैल को जारी कर रहा है। मई से बोर्ड की नया सत्र प्रारंभ हो जाएगा। इसके साथ ही हर वर्ष मेरिट लिस्ट पर उठने वाले सवाल व विवादों से बचने और परिणाम में निष्पक्षता लाने के लिए बोर्ड ने फैसला लिया कि इस बार टॉप-20 छात्र-छात्राओं की उत्तर पुस्तिकाएं सार्वजनिक की जाएंगी।

यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद में बोर्ड के सभापति डॉ अवध नरेश शर्मा घोषित करेंगे। इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विद्यार्थियों को बधाई दी और साथ ही 10 टॉप विद्यार्थियों को सम्मानित करने की भी बात कही।

Related posts

अफगानिस्तान: राष्ट्रपति अशरफ गनी के राष्ट्र संबोधन के दौरान रॉकेट से हमला

rituraj

अलीगढ़: एनएच-93 आगरा रोड पर दो बसों की हुई भिड़ंत,11 की मौत,दो दर्जन से अधिक घायल

rituraj

मेरठ में दिख रहा ब्लैक फंगस का असर, मिले 7 नए मरीज

Aditya Mishra