September 20, 2021 11:10 pm
featured देश

भारत में 1071 हुई कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या, अब तक 29 लोगों की मौत

भारत कोरोना | Bharatkhabar | coronavirus | Latest News

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 1071 मामले आ चुके हैं जिनमें से 29 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर सोमवार की सुबह 10.30 बजे अपडेट की गई जानकारी के अनुसार, देश में कोराना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1071 हो चुकी है जिनमें से 100 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि इस घातक वायरस ने 29 लोगों की जान ले ली है।

बता दें कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले केरल में सामने आए हैं जहां 194 मामले की पुष्टि हो चुकी है जिनमें एक की मौत हो चुकी है। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र है जहां कोरोनावायरस से संक्रमित 193 मामले सामने आए हैं, जिनमें से आठ लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के 53 मामले सामने आए हैं जिनमें से दो की मौत हो चुकी है जबकि गुजरात में 58 मामले सामने आए हैं जिनमें पांच की मौत हो चुकी है।

वहीं कनार्टक में 80 मामले आए हैं जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है। उत्तरप्रदेश में 75 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं जबकि बाकी उपचाराधीन हैं। बिहार में 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है। पंजाब में कोरोना वायरस के 38 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। तेलंगाना में 69 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु में सामने आए 50 संक्रमित मरीजों में से एक की मौत हो गई है। पश्चिम बंगाल में 19 मामलों में से एक की मौत हो गई है।

Related posts

महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च, केंद्र पर हमलावर हुए मरकाम

Saurabh

पीएम मोदी ने नौसेना में शामिल कि स्कार्पीन क्लास की पनडुब्बी INS कलवरी

Rani Naqvi

देखिए- पीएम मोदी का योा करते हुए वीडियो

rituraj