Breaking News featured देश

नए डिजाइन और रंग के साथ जल्द आएंगे 1000 के नए नोट

Arun Jetly नए डिजाइन और रंग के साथ जल्द आएंगे 1000 के नए नोट

नई दिल्ली। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की, देश में अब 500 और 1000 के नोटों को बंद कर दिया जाएगा। इस फैसले से लोगों में अफरा तफरी मच गई, हालांकि बाद में राहत देते हुए 2000 और 500 के नए नोटों के लाने की बात कही गई। इसी सिलसिले में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लोगों को राहत देते हुए आज कहा है कि जल्द ही 2000 और 500 के साथ 1000 के नए नोट भी बाजार में लाए जाएंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि 1000 के नए नोटों की डिजाइन पहले से अलग होगी। नए 1000 के नोटों की डिजाइन और रंग दोनों पहले से अलग होंगे।

arun-jetly

इस मामले में वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने कहा है कि जल्द ही 1000 के नए नोट बाजार में नए डिजाइन और रंग के साथ आएंगे। 1000 के नए नोटों की घोषणा करने के साथ ही वित्तमंत्री ने कहा है कि नई व्यवस्था से लोगों को परेशान होने की जरुरत नहीं है, वहीं उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास ज्यादा मात्रा में अघोषित संपत्ति है उनके खिलाफ टैक्स लॉ की कार्रवाई की जाएगी।

वित्तमंत्री ने कहा है कि लोगों को दूरगामी परिणाम के बारे में सोचने की जरुरत है, अभी कुछ दिनों तक परेशानी जरुर हो सकती है लेकिन भविष्य में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि नोटों के बंद होने से लागों के खर्च करने के आदतों में भी बदलाव आएंगे

वित्तमंत्री ने कहा है कि हम लोगों की जरुरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हमरी पूरी कोशिश है कि लोगों को उनके आवश्यकताओं के अनुसार नोट उपलब्ध कराए जाएं। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने और किसी भी तरह से जल्द बाजी करने की कोई जरुरत नहीं है, जारी किए गए सीमा के तहत रकम जमा कराने वाले लागों के लिए किसी भी तरह से कोई परेशानी की बात नहीं है हां लकिन बड़ी राशि को जता करने वाले लोगों से आवश्यकतानुसार पूछताछ की जाएगी।

Related posts

जापानी समुद्र के ऊपर अभ्यास के दौरान दो रूसी फाइटर जेट आपस में टकराए, कोई हानी नहीं

Rani Naqvi

कर्नाटक में हो रही ज्यादती भाजपा को भविष्य में देगी बड़ी सीख: गहलोत

bharatkhabar

कोलकाता: चार साल की बच्ची के साथ स्कूल में हुआ यौन उत्पीड़न, आरोपी गिरफ्तार

Rani Naqvi