September 23, 2021 2:21 am
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

कोरोना से इटली में 24 घंटों के दौरान 1000 लोगों की मौत,अमेरिका में मामले 1 लाख के पार

कोविड 19 कोरोना से इटली में 24 घंटों के दौरान 1000 लोगों की मौत,अमेरिका में मामले 1 लाख के पार 

यू.एस ब्यूरो। कोरोना का संकट पूरी दुनिया में गहराता जा रहा है। कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में बीते 24 घंटों के दौरान करीब 1000 लोगों की मौत होने की खबर आयी है। फ्रांस में यह आंकड़ा एक दिन में 299 मौतों का है। कोरोना ने दुनिया की महाशक्ति अमेरिका को भी घुटनों पर ला दिया है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख के पार पहुंच गए हैं। देश में लॉकडाउन के हालात हैं। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 873 हो गई है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 886 होने का दावा किया गया है। इस वायरस के चलते मरने वालों की संख्या 19 है। 

वहीं कोरोना वायरस के चलते बड़े शहरों से मजदूरों का पलायन जारी है। बड़ी संख्या में लोग पैदल ही अपने-अपने घरों के लिए निकल गए हैं। दिल्ली यूपी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में इकट्ठा हैं और वहां से पैदल ही अपने घरों के लिए निकल रहे हैं। मजदूरों के पलायन का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल एक जनहित याचिका दाखिल कर इस मामले में दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की गई है। कोर्ट से मांग की गई है कि पलायन कर रहे मजदूरों को शेल्टर होम में रखकर उन्हें सभी सुविधाएं दी जाएं।

Related posts

गोपाल कृष्ण गांधी को पछाड़ कर उपराष्ट्रपति की जंग जीते वेंकैया नायडू

Pradeep sharma

बलात्कार की घटनाओं पर कब क्या बोले मोदी

Rani Naqvi

महोबा: जहर खाने को मजबूर कोरोना वॉरियर्स

Shailendra Singh