featured यूपी

मेरठ: 100 साल की बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात, पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी संक्रमित

WhatsApp Image 2021 05 17 at 16.24.21 मेरठ: 100 साल की बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात, पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी संक्रमित

मेरठ: कहते हैं अगर हौसला और हिम्मत हो तो हर काम आसान हो जाता है। कुछ ऐसा ही हौसला और हिम्मत दिखाई है मेरठ की सरदार कौर ने, जिन्होंने 100 साल की उम्र में भी कोरोना को मात दे दी है। दरअसल सरदार कौर पंचायत चुनाव में वोट डालने गई थी। तभी वह कोरोना से संक्रमित हो गई। 15 मई को जब उन्होंने टेस्ट करवाया तो वो पॉजिटिव पाई गई। उनके साथ ही पूरा परिवार कोरोना संक्रमित पाया गया।

बुजुर्ग के हौसले से हारा कोरोना

संक्रमित पाए जाने के बाद 100 साल की बुजुर्ग महिला ने हार नहीं मानी और वह कातिल कोरोना से जंग लड़ती रही। आखिर कर उन्होंने वायरस को मात दे दी। आपको बता दें कि सरदार कौर प्रतिदिन व्यायाम करती थीं और पैष्टिक खाना खाती थी। उन्होंने खुद बताया कि अगर इंसान के अंदर हौसला और हिम्मत हो तो वो किसी को भी मात दे सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि प्रतिदिन प्रोटीन से भरपूर खाना भी खाना चाहिए।

देश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार

देश में पिछले 24 घंटे में 2 लाख 81 हजार 336 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि करीब 27 दिन पर देश में 3 लाख से कम केस सामने आए हैं। हालांकि मौत का आंकड़ा अभी कम नहीं पड़ा है। 24 घंटे में 4 हजार 106 लोग कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए हैं। आखिरी बार तीन लाख से कम केस 20 अप्रैल 2021 को आए थे। तब मामलों की संख्या दो लाख 95 हजार थी। वहीं, 24 घंटे में तीन लाख 78 हजार 741 लोग ठीक हुए हैं।

Related posts

चीन को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए सिख रेजिमेंट के जवान उठा लाए चीनी अफसर..

Mamta Gautam

अजीबो – गरीब : पैदा होने पर डाॅक्टर पर किया केस, मिला लाखों का मुआवजा

Rahul

महामुकाबला: चैंपियंस ट्राफी का चैंपियन कौन

Pradeep sharma