बिजली बिल पर मिलेगी 100% सरचार्ज माफी, 15 अप्रैल से पहले उठाएं फायदा

लखनऊ: बिजली का बिल जमा करने के लिए ऊर्जा मंत्रालय की तरफ से नई योजना लाई गई है। इसके माध्यम से सभी प्रदेशवासियों को बड़ी सहूलियत मिलने वाली है। बकाए बिल पर लगने वाला सरचार्ज 100% माफ कर दिया जाएगा।

15 अप्रैल तक चुकाएं मूलधन

जिन लोगों का बिजली बिल बकाया है, उन्हें 15 अप्रैल तक एकमुश्त समाधान योजना का फायदा मिल सकता है। इसके माध्यम से घरेलू और कृषि ट्यूबवेल उपभोक्ता अपना बिजली का बिल सस्ते दाम में जमा कर सकते हैं। एकमुश्त समाधान योजना के माध्यम से 31 जनवरी तक का बिल 100% सरचार्ज माफी के साथ जमा किया जा सकेगा।

ऊर्जा मंत्री ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस बारे में अधिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली बिल में भारी छूट दी जा रही है। इसका फायदा उठाने के लिए 15 अप्रैल तक मूलधन जमा करना होगा। पूरे प्रदेश में सस्ती बिजली उपलब्ध करवाने के लिए उपभोक्ताओं को भी आगे आकर सहयोग करना होगा।

बिजली बिल पर मिलेगी 100% सरचार्ज माफी, 15 अप्रैल से पहले उठाएं फायदा

ऊर्जा मंत्री

इसके साथ ही गर्मी के मौसम में बिना कटौती के बिजली उपलब्ध करवाने की व्यवस्था उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। इन सब सुविधाओं का लाभ तभी मिल पाएगा, जब सभी बकायेदार अपना बिल जमा करेंगे। एकमुश्त समाधान योजना के माध्यम से इसमें सहूलियत बरती जा रही है।

उपभोक्ताओं को मिलना चाहिए सही बिल

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली का बिल जमा करने वाले सभी उपभोक्ताओं को समय पर बिल मिले, यह भी सुनिश्चित किया जाएगा। गलत बिल दिए जाने पर एमडी डिस्कॉम्स की जवाबदेही तय होगी। इसके साथ ही आने वाले समय में विभाग की व्यवस्थाओं को और बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है। बिजली उपभोक्ताओं की दिक्कत से निपटारे का तुरंत समाधान सुनिश्चित हो रहा है। इसके लिए अफसर और उपभोक्ताओं के बीच कम्युनिकेशन बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

चार अप्रैल को लखनऊ के इन क्षेत्रों में मिले सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रमित

Previous article

मुख्तार अंसारी को लेने यूपी पुलिस पंजाब रवाना, वापसी को बनाए दो रूट प्लान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured