कानपुर में कोरोना का कहर फिर शुरू, 10 कैदियों में मिला संक्रमण

कानपुर: उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है। कानपुर जेल में 10 कैदियों में कोरोना संक्रमण मिलने से हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर जेल में 10 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक महिला कैदी है, जबकि नौ पुरुष कैदी शामिल हैं। इन्‍हें अस्‍थायी जेल से लागा गया था और जांच के दौरान इनमें कोरोना संक्रमण पाया गया। इसकी जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और प्रशासन ने कोविड गाइडलाइंस के तहत काम करना शुरू कर दिया है।

मंगलवार को भी पाए गए थे 15 संक्रमित

इससे पहले जिले में बीते मंगलवार को कोरोना के 15 नए संक्रमित पाए गए। इसमें 12 लोगों में एंटीजन कार्ड टेस्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि तीन लोग जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब की जांच रिपोर्ट में संक्रमित मिले।

इसी के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है, जबकि 92 सक्रिय मामले हो गए हैं। शहर में 32 हजार से ज्‍यादा कोविड मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 839 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

सीएमओ बोले- कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी   

सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा ने कहा कि, मंगलवार को संक्रमित पाए गए मरीज कल्याणपुर, जूही, यशोदा नगर, दविनोवा नगर एवं नयागंज क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना वायरस अभी पूरी तरह से खत्‍म नहीं हुआ है। वैक्‍सीनेशन जारी है। ऐसे में संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतना जरूरी है। आप मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

चार साल पूरे होने पर योगी सरकार की बड़ी तैयारी, जिले भर में होंगे कार्यक्रम

Previous article

उत्तराखंड: सीएम रावत ने अर्पित की हिमालय पुत्र हेमवती नंदन बहुगुणा को श्रद्धांजलि, कहा- उनके विचारों से मिलती है प्रेरणा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.