featured यूपी

मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह की 10 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त

Mukhtar Ansari close Umesh Singh Shopping Complex Mau administration landed मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह की 10 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त

उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के भीटी स्थित उमेश सिंह की दस करोड़ की संपत्ति को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया । उमेश सिंह सदर विधायक मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी है और मुख्तार के नाम पर उन्होंने अवैध धन से उन्होंने यह संपत्ति बनाई हुई थी । भीटी स्थित यह भवन आर बी एक्ट की धारा 10 के तहत सिटी मजिस्ट्रेट के नियत प्राधिकारी के द्वारा अवैध करार दिया गया है । वहीं उमेश सिंह ने जिलाधिकारी न्यायालय में अपील किया था लेकिन उनकी अपील जिलाधिकारी के द्वारा खारिज कर दी गयी थी जिसके बाद यह भवन ध्वस्त किया जा रहा है ।

vikas dubey new number one in up most mafias mukhtar ansari more than 40 cases against him in ghazipur mau varanasi 1594272450 मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह की 10 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त

यह भूमि संख्या 987 भीटी की है , यह भूमि उमेश सिंह ने तीनों लड़के विजय सिंह , अजय सिंह , विनय सिंह के नाम है जब वे नाबालिक थे तब यह भूमि ली गयी थी । वहीं मुख्तार अंसारी प्रदेश के माफिया  पुलिस अभिलेख में दर्ज हैं ,उमेश सिंह मुख्तार अंसारी के काफी करीबी हैं । जो समय समय पर अपनी अवैध संपत्ति के बल पर मुख्तार अंसारी को आर्थिक मदत पहुचाते रहते हैं । आज सिटी मजिस्ट्रेट के उपस्थिति में पूरा भवन ध्वस्त किया जा रहा है । भवन की कुल कीमत 10 करोड़ रुपए आंकी गयी है ।

मामले की जानकारी देते हुए सीओ सिटी धनंजय सिंह ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है. नगर कोतवाली क्षेत्र के भीटी में माफिया उमेश सिंह के त्रिदेव कंट्रक्शन का चार मंजिला शॉपिंग काॉम्प्लेक्स बना था, जिसमें एक मेगा मार्ट काफी दिनों से किराए पर चल रहा था. उन्होंने बताया कि पहले भी मऊ के जिलाधिकारी रहे ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने उक्त भवन को सील करते हुए शॉपिंग माल को भी सील कर दिया था, लेकिन बाद में प्रशासन से अनुरोध कर माल को दोबारा खोल लिया गया. प्रशासन से आदेश मिलने के कुछ दिन बाद उमेश सिंह ने अपना मेगा स्टोर बिहार में स्थापित कर लिया.

Related posts

महंत नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहुंचेंगे प्रयागराज

Neetu Rajbhar

रेप पीड़ित छात्रा ने नदी में लगाई छलांग,9 अगस्त को दो दरिंदो ने बनाया था अपनी हवस का शिकार

rituraj

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने दी 554 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी

lucknow bureua