देश featured

‘हिंदू पाकिस्तान’ का बयान देकर फंसे शशि थरुर, कोर्ट ने भेजा समन

शशि थरुर

नई दिल्ली।  हिंदू-पाकिस्तान‘  वाले बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर  की मुश्किले बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि कोलकाता की अदालत की ओर से शशि थरुर को समन जारी किया गया है। जिसमें उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और संविधान का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। आपको बता दें कि शिश थरुर  ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर 2019 में भाजपा  दोबारा सत्ता में आती है तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’  बन जाएगा।

 शशि थरुर
शशि थरुर
भाजपा एक नया संविधान लिखेगी

आपको बता दें कि 11 जुलाई को शशि थरूर  ने कहा था कि दोबारा जीतने पर भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान  जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव  जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान  खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान  को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह से खत्म कर देगा और राष्ट्र को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बना देगा।

अगर 2019 में आई बीजेपी की सरकार तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा: शशि थरूर
राहुल गांधी मांगे माफी

आपको बता दें कि शशि के इस बयान को पर भाजपा ने पलटवार करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  को इस बयान पर मांफी मांगने को कहा था। भाजपा  के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि शशि थरूर  कहते हैं कि अगर भाजपा 2019 में फिर से सत्ता में आती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान‘ बन जाएगा। बेशर्म कांग्रेस  भारत को नीचा दिखाने और हिंदूओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है। ‘हिंदू-आतंकवाद’  से लेकर ‘हिंदू-पाकिस्तान’ तक कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है।’
आपको बता दें कि शशि के इस बयान को लेकर कोलकाता की अदालत की ओर से 14 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया गया है।

Related posts

पानी की कमी के चलते ग्रामीणों को मीलों पैदल चलकर लाना होता है यहां पानी

piyush shukla

जनता का एक एक वोट देशद्रोही और आतंकवादियों के लिए गोली का काम करेगा: नरेश वशिष्ठ

bharatkhabar

कश्मीर में कार्रवाई राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर: रिजिजू

bharatkhabar