देश Breaking News featured राज्य

संप्रभुता के लिए रक्षा बल का प्रयोग संभव: कोविंद

ramnathKovindPresident संप्रभुता के लिए रक्षा बल का प्रयोग संभव: कोविंद

कोयम्बटूर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए बल प्रयोग किया जा सकता है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में केन्द्रीय रिजर्व बल के 40 जवान शहीद हुए थे। कोविंद ने कहा कि भारत शांति के लिए दृढ़ संकल्प है लेकिन आवश्यकता पड़ने पर राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए हम अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेंगे। मुझे यकीन है कि सेना में हमारे शूरवीर पुरूष और बहादुर महिला सैनिक ऐसे समय में अपना दमखम दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि वीर वायु योद्धाओं से लैस देश की सशस्त्र सेनाएं, राष्ट्र की रक्षा के लिए हमारे इसी दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी वीरता और पेशवर अंदाज को हमने हाल में देखा है।

जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किये, यह उसी का उदाहरण है। भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले किये थे। हकीमपेट स्थित एयरफोर्स स्टेशन और 5 बेस रिपेयर डिपो को ‘प्रेसिडेंट कलर्स’ प्रदान करने के कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद ने ये बातें कहीं।

Related posts

TET Exam Leak मामले पर योगी सरकार सख्त, आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

Neetu Rajbhar

यूपी में कोरोना से बिगड़ रहे हालात? जानिए क्‍या बोले स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

Shailendra Singh

जडेजा ने बताया इस प्लान की वजह से इंग्लैंड ने गंवाए 50 रनों के अंदर 6 विकेट

mahesh yadav