Breaking News featured देश

वेब सीरीज ‘तांडव’ के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

12d71acb c13a 4f06 8b01 77bb93c1a1ef वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

लखनऊ। वेब सीरीज दिन पर दिन युवाओं में ज्यादा प्रचलित होती जा रही हैं ऐसे में लगातार वेब सीरीज पर विवाद भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। कोई किसी को कंटेंट से दिक्कत है कोई कहता है इसकी भाषा सही नहीं है और सेंसर बोर्ड होने की मांग करता है तो वहीं कुछ दर्शकों को आरोप है कि यह वेब सीरीज वल्गर हैं। कोई कहता है कि यह युवाओं की मानसिक स्थिति को खराब कर रही हैं। इसी के साथ ज्यादातर लोगों का कहना है कि वेब सीरीर गैंगवार को बढ़ावा दे रहीं है। ऐसे में पहले ही विवाद नहीं सुलक्षे की एक और वेब सीरीज पर बवाल मच गया है। इस बार इस बवाल में अभिनेता से लेकर राजनीतिक पार्टियां भी शामिल हैं। आपको बतादें कि खनऊ के हतरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया के कंटेंट प्रमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसके तहत सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु कष्ण मेहरा व लेखक गौरव सोलंकी का नाम एफआईआर में लिखा गया है। इनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। वहीं, मामले को लेकर जब अधिकारियों को जानकारी मिली तो, सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने भी अमेजन प्राइम इंडिया से पूरे विवाद को लेकर जवाब तलब किया है।

 

दरअसल, वेब सीरीज ‘तांडव’ को देखने के बाद ये आरोप है कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया है। इस बीच बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने रविवार को जानकारी देते हुये कहा कि, उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग की है।

 

आपको बतादें कि पूरा विवाद तांडव वेब सीरीज पर विवाद पहले एपिसोड के ही एक सीन पर है. इसमें अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं.

Related posts

गोरखपुर पहुंचे राहुल गांधी, मृतक बच्चों के परिजनों से की मुलाकात

Pradeep sharma

एनएसए अजीत डोभाल, जनरल बिपिन रावत, यूपी सीएम योगी सीएम रावत समेत कई हस्तियां एक मंच पर करेंगे शिरकत

Rani Naqvi

अगले महीने भारत पर टूटेगा टिड्डी का कहर यूएन ने दी चेतावनी..

Mamta Gautam