featured देश राज्य

लालू को नहीं मिली राहत, झारखंड हाईकोर्ट ने जामानत याचिका खारिज की

lalu yadav

रांची। चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। देवघर कोषागार मामले में लालू को रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने साढ़े तीन साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके बाद लालू ने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी। शुक्रवार को अदालत ने लालू की याचिका खारिज कर दी। 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये अवैध ढंग से पशु चारे के नाम पर निकालने के इस मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने 6 जनवरी को सजा सुनाई थी। इस मामले में कुल 16 लोग दोषी करार दिए गए थे। लालू पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

lalu yadav
lalu yadav

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े इस मामले में लालू के अतिरिक्‍त दोषी करार दिए गए फूल चंद, महेश प्रसाद, बाके जुलियस, सुधीर कुमार, सुनील कुमार, सुशील कुमार और राजाराम को भी साढ़े तीन साल साल कैद और 5 लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा 6 अन्‍य दोषियों को 7 साल जेल की सजा और 10 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। लालू ने अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद कहा था कि बीजेपी की राह में चलने के बजाए मरना पसंद करूंगा। उन्‍होंने ट्वीट किया था कि बीजेपी की राह में चलने के बजाए मैं सामाजिक न्याय, सद्भाव और समानता के लिए खुशी से मरना पसंद करूंगा।

वहीं लालू जेल जाने के बाद से अपने समर्थकों को ट्विटर के जरिए संदेश देते रहे हैं। जेल जाने के बाद लालू ने ट्वीट किया था कि प्रिय साथियों, कारागार प्रवास के दौरान मेरे ट्विटर हैंडल का संचालन मेरा कार्यालय और परिवार के सदस्य करेंगे। समय-समय पर मुलाकातियों के मार्फत कार्यालय को संदेश पहुंचेगा, जो आपके पास ट्विटर या अन्य विधा से पहुंच जाएगा। संगठित रहिए, सचेत रहिए।

Related posts

जिला अस्पतालों में खोले जाएंगे इमरजेंसी मेडिकल डिपार्टमेंट -अश्विनी कुमार चौबे

mahesh yadav

चारा घोटाला -दुमका केस में लालू यादव दोषी

mohini kushwaha

अब इलाज के लिए पैंसो की चिंता न करें दिल्लीवासी: केजरीवाल

Rani Naqvi