देश राज्य

मेरठ में कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

sunil bharala मेरठ में कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

मेरठ। मेरठ में भगवान शंकर जी की श्रावण मास में आयोजित होने वाली शिव कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक एम्.एच. 19, पल्लवपुरम फेस 2, मेरठ स्थित सुनील भराला जी के आवास पर आयोजित की गई। इस बैठक में माननीय सुनील भराला जी पूर्व राष्ट्रीय सह संयोजक भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ व् सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी भाजपा यूपी ने कहा कि सपा व बसपा के शासनकाल में शिवभक्तों का मानसिक उत्पीड़न किया जाता था। त्रिशूल इतने इंची का होगा, डी.जे. नहीं बजेगा, मांस व शराब की दुकानें खुली रहती थी, कावड सेवा शिविरों में बिजली नहीं दी जाती थी, यात्रियों के ऊपर भी मुकदमे चलाये जाते थे।

 

sunil bharala मेरठ में कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

कावड यात्रा कोई शव यात्रा नहीं है

बता दें कि भराला ने आगे कहा कि आज उत्तर प्रदेश में माननीय योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार है जिन्होंने कहा कि कावड यात्रा कोई शव यात्रा नहीं है उसमें संगीत नहीं बजेगा। डी.जे. पर से प्रतिबन्ध हटाने के साथ ही अब हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा किये जाने का आदेश दिया गया है। मांस और शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेगी। कावड़ सेवा शिविरों में 24 घंटे बिजली, प्राथमिक चिकित्सा, शौचालय, खाने पीने, रहने की पूरी व्यवस्था दी जाएगी। मुख्यमंत्री जी सभी विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि वे भी अपने विभाग की ओर से कावड़ यात्रियों के लिए सेवा शिविर लगायेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कावड़ सेवा शिविर का संचालन किया जायेगा जिसका उद्घाटन पूज्य महामंडलेश्वर जी करेंगे।

वहीं विनीत शारदा अग्रवाल जी ने कहा कि शिव कावड़ की जलयात्रा को हिंदू बड़े पवित्र भाव से पूरे देश में किले सड़कों पहाड़ियों से होते हुए इस यात्रा को पूर्ण करते हैं। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा पूरे देश में हिंदुओं के गौरव प्रतीक है जिसके लिए भाजपा सरकार भी पूर्ण सहयोग करती है। अपनी यात्रा के दौरान यदि कोई शिवभक्त दुर्घटना का शिकार होता है तो उसे 25 लाख की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। दोनों नेताओं ने राम प्यारे पांडे जी के देहावसान पर दुख व्यक्त करते हुए, कार्यकर्ताओं के साथ दो मिनट का मौन धारण करके अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related posts

SC ने मारन बंधुओं को आरोपमुक्त करने के फैसले पर रोक से किया इंकार

shipra saxena

तूफान ‘तितली’ ने धारण किया खतरनाक रूप,ओडिशा के गोपालपुर पहुंचा तूफान

rituraj

अमरिंदर का मन बदला, कनाडा के पीएम से करेंगे मुलाकात

Vijay Shrer