Uncategorized

भारतीय फैशन बिजनेस में गाइडलाइन की कमी : मनीष मल्होत्रा

manish भारतीय फैशन बिजनेस में गाइडलाइन की कमी : मनीष मल्होत्रा

नई दिल्ली। मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का कहना है कि भारतीय फैशन उद्योग में मागदर्शन व निर्देशन का अभाव है और उन्हें लगता है कि हर डिजाइनर को सबके लिए फैशन को आसानी से उपलब्ध कराने के साथ ही संख्या पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। मुंबई से ईमेल के जरिए आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में मल्होत्रा ने बताया, “शानदार विचारों के साथ नए डिजाइनरों के आने से आजकल बहुत कुछ घटित हो रहा है, लेकिन मुख्य रूप से मार्गदर्शन का अभाव है।”

manish

फिल्म उद्योग में बतौर फैशन स्टाइलिस्ट 25 सालों से लगातार अपनी धाक जमाए रखने वाले मल्होत्रा अभिनेत्री करिश्मा कपूर, ऐश्वर्या रॉय बच्चन, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण और आलिया भटट् आदि के पसंदीदा डिजाइनर हैं। पेरिस, मिलान और न्यूयॉर्क में फैशन शो पेश कर चुके मल्होत्रा ने 35 से ज्यादा पुरस्कार प्राप्त किए हैं।

मल्होत्रा को सिनेमा पसंद है। फिल्मों में दिए योगदान पर वह गर्व महसूस करते हैं, लेकिन अब वह भारतीय परिधानों और कढ़ाई को दुनिया भर में मशहूर करने के लिए अपने ब्रांड का विस्तार करना चाहते हैं। यह पूछे जाने पर कि वह अपने ब्रांड का दुनिया भर में कैसे प्रसार करेंगे तो उन्होंने कहा, “हम दिल्ली के स्टोर का विस्तार करना चाहते हैं। इस साल इसने अभूतपूर्व सफलता के साथ तीन साल पूरा कर लिया है। हम लंदन में एक व मुंबई में एक और स्टोर खोलना चाहते हैं।”

डिजाइनर पारंपरिक रंग, हस्तकला, कढ़ाई और बुनाई को बढ़ावा देने के लिए जाने जाते हैं। उनके अनुसार, भारत में फैशन और स्टाइल को मिक्स होता देखा जाने के साथ ही परधिानों पर वैश्विक डिजाइनों की छाप को भी देखा जा सकता है। मल्होत्रा फिल्म ‘मॉम’ में श्री देवी और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में आलिया भट्ट की खूबसूरती में अपने परिधानों से चार चांद लगाएंगे। अपने लेबल पर धयान केंद्रित करने की बात पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि वह एक साल में दो फिल्मों में ही बतौर स्टाइलिस्ट काम करना चाहते हैं।

Related posts

मदद के बहाने रेप कर जलाया था अब नेशनल हाइवे पर ‘कुत्तों की मौत’ मारे गये प्रियंका रेड्डी के हत्यारे

Trinath Mishra

परिवार के झगड़े से प्रत्याशियों की जान सांसत में

kumari ashu

अखिलेश ने फरवरी में यूपी चुनाव के दिए संकेत

shipra saxena