देश

पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबालो के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

5b1acea0 1b0b 4f92 9c56 d930bf1fb054 पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबालो के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

कश्मीर के पुलवामा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार सुबह से ही मुठभेड़ जारी है. आपको बता दे की यहां 2 – 3 आतंकियों के छुपे होने की आशंका है जिसके बाद सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन और भी तेज कर दिया है. खबर ये भी है की मुठभेड़ में एक मेजर और सेना के 4 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए है.

आपको बता दे बीते गुरुवार को सीआरपीएफ की टोली पर फिदायीन हमला हुआ था जिसमे सेना के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे जबकि बाकी घायल हो गए थे. जिसके बाद सेना इस बढ़ी कार्यवाही को अंजाम दे रही है.

इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. पाकिस्तानी संगठन की तरफ से हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी है.

केंद्र सरकार के वित् मंत्री ने भी दो दिन पहले ट्विटर पर जानकारी दी थी की पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वपस ले लिया गया है साथ ही पाक्सितान से आने वाले सामने पर इम्पोर्ट दरों को बढाकर 200 प्रतिशत कर दिया गया है.

वहीं दूसरी तरफ सरकार ने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा भी वापस ले ली है. जिन नेताओं से सुरक्षा वापस ली गई है उनमें मीरवाइज उमर फारूक, शब्बीर शाह, बिलाल लोन, हाशिम कुरैशी, अब्दुल गनी बट और फजल हक कुरैशी शामिल हैं. सरकारी आदेश के मुताबिक रविवार शाम को ही इन नेताओं की सुरक्षा में तैनात जवानों और गाड़ियों को हटा लिया गया है.

Related posts

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद देहरादून समेत कई जगहों पर तेज बारिश ,खतरे के निशान पर पहुंची नदियां

rituraj

राहुल गांधी की पीएम मोदी को चुनौती, कहा- मुझसे 15 मिनट राफेल सौदे पर बहस कर के दिखाएं

mahesh yadav

दिल्ली में आज से खुलेंगे निजी दफ्तर, जानिए किन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

Neetu Rajbhar