देश

पुलवामा मुठभेड़: मेरठ का एक जवान शहीद…ढाई साल का है बेटा

WhatsApp Image 2019 02 18 at 19.09.59 पुलवामा मुठभेड़: मेरठ का एक जवान शहीद...ढाई साल का है बेटा

कश्मीर में सोमवार से चल रही सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश के मेरठ का एक और जवान शहीद हो गया.एनकाउंटर में मेरठ के अजय कुमार शहीद हो गया. आपको बता दे की जैश ए मोहमाद के आतंगवादियो और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में उत्तराखंड के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए.हलाकि सेना ने भी आतंकी संगठन के टॉप कमांडर अब्दुल रशीद गाजी को मार गिराया है.

शहीद अजय मेरठ के जानी के टिकरी गांव के रहने वाले है और 2011 में सेना में भर्ती हुए थे. शहीद अजय 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. अजय की शहादत की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग उनके गांव पहुंच रहे हैं. शहीद के परिजनों के मुताबिक 26 साल के अजय कुमार सात अप्रैल 2011 को 20 ग्रेनेडियर में नियुक्त हुए थे. कुछ समय पहले ही 55 राष्ट्रीय रायफल्स में जम्मू-कश्मीर में उनकी तैनाती हुई थी. अजय के परिजनों ने बताया कि आज सुबह उन्हें सैन्य अधिकारियों ने फोन पर उनकी शहादत की सूचना दी. बताया जा रहा है कि अजय एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे, 30 जनवरी को ही ड्यूटी पर गए थे.

अजय का एक बेटा भी है जो की सिर्फ ढाई साल का है जबकि अजय के पिता खुद सेना से रिटायर्ड है. जवान की शहादत की सूचना मिलते ही पत्नी डिंपल बेसुध हो गई. घर में कोहराम मचा हुआ है. जैसे-जैसे ग्रामीणों को सूचना मिल रही है, वे उनके घर परिजनों को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं.

गौरतलब है की बीती 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीफ के काफिले पर हमला किया था जिसमे सेना के करीब 40 जवान वीर गति को प्राप्त हो गए थे जिसके बाद पुरे देश ने आक्रोश का माहौल पैदा हो गया था और पूरा देश शोक में डूब गया था…लोगो ने जगह जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे साथ ही पाकिस्तान के पुतले भी फूके थे.

Related posts

देश में एक साथ चुनाव का कांग्रेस ने किया विरोध कहा, जनता की इच्छा के विरुद्ध

mohini kushwaha

ममता बनर्जी बोलीं, हम देश को नहीं बंटने देने की शपथ लेते हैं

bharatkhabar

भोपाल में RSS दफ्तर से हटी सुरक्षा तो भाजपा हुई ‘लाल’, दिग्विजय ने खुद जताया विरोध

bharatkhabar