बिहार featured

पीएम मोदी ,नीतीश कुमार की मुलाकात, बिहार सदन की आधारशिला

08 23 पीएम मोदी ,नीतीश कुमार की मुलाकात, बिहार सदन की आधारशिला

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी की मुलाकात ने बिहार की राजनीति में नया रंग बिखेर दिया है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ये मुलाकात करीबन एक घंटे तक चली। इस मुलाकात में दोनों ने ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के साथ विकास योजनाओं पर चर्चा की।

08 23 पीएम मोदी ,नीतीश कुमार की मुलाकात, बिहार सदन की आधारशिला

सांप्रदायिकता के बजाए सौहाद्र को वरीयता

बता दे कि हाल ही में बिहार में हुई कुछ घटनाओं पर भाजपा नेता के वक्तव्यों पर नीतीश ने एतराज जताया था। उनका मानना था कि सांप्रदायिकता के बजाए सौहाद्र को वरीयता दी जानी चाहिए। ऐसे में उनका पीएम मोदी से मिलना गठबंधन के लिए एक सकारात्मक राजनीतिक घटनाक्रम माना जा रहा है।नीतीश बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बैठक करने आए थे।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 जयंती आयोजित करने को लेकर राष्ट्रपति ने कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को वार्ता के लिए बुलाया था।

उसके बाद नीतीश सीधे प्रधानमंत्री के आवास पर पहुंचे। नीतीश ने सुबह द्वारका में बिहार सदन के भवन का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि आपदा से बचाने के लिए राज्य में बनने वाले सभी भवनों को भूकंपरोधी बनाया जाएगा। दो एकड़ की जमीन पर बनने वाला बिहार सदन राज्य सरकार का तीसरा अतिथि गृह होगा। बिहार भवन व बिहार निवास दिल्ली में पहले से ही स्थित हैं।

जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि पीएम मोदी के साथ नीतीश की चर्चा सार्थक रही। दोनों ने बिहार के हितों के साथ राष्ट्रीय राजनीति पर भी चर्चा की।
पीएम ने निर्यात की संभावनाओं पर तीन मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात की। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, गुजरात के विजय रूपाणी व मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान इस दौरान मौजूद रहे। पीएम से यूएई का प्रतिनिधि मंडल भी मिलने पहुंचा था।

Related posts

सीएम पुष्कर सिंह धामी और यशपाल आर्य की मुलाकात से उतराखण्ड राजनीतिक में बढ़ी सरगर्मियां

Rani Naqvi

चुनावी रंजिश के चलते गांव के सरपंच ने एक परिवार के लोगों को गोलियों से भूना

Rani Naqvi

नीतीश सरकार ने दिया लोगों को बिजली का झटका

Rahul srivastava