Uncategorized featured देश

पहले दिन , वंदे भारत ट्रैन वाराणसी 1 घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची

vandebharattrain पहले दिन , वंदे भारत ट्रैन वाराणसी 1 घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची

भारत की पहली सेमी हाई-स्पीड ट्रेन, वंदे भारत एक्सप्रेस, रविवार को कोहरे की वजह से नई दिल्ली से एक घंटे 25 मिनट पहले अपने पहले व्यावसायिक रन पर वाराणसी पहुंची। राष्ट्रीय राजधानी वाराणसी से अपने शुरुआती गैर-वाणिज्यिक यात्रा के बाद ट्रेन के वापस आने के एक दिन बाद यह देरी हुई। रविवार को यह ट्रेन अपने निर्धारित समय दोपहर 2 बजे के बजाय 3.25 बजे वाराणसी छावनी स्टेशन पहुंची। यह अपनी वापसी वाणिज्यिक यात्रा पर शाम 4.25 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हुई।

vandebharattrain पहले दिन , वंदे भारत ट्रैन वाराणसी 1 घंटा 25 मिनट देरी से पहुंची

वाराणसी छावनी स्टेशन के निदेशक आनंद मोहन ने कहा कि यह बहुत सुचारू रूप से चलाया गया। “ट्रेन बेहतरीन सुविधाओं से लैस है। यात्रियों ने यात्रा का आनंद लिया। उन्होंने स्टेशन पर आने पर प्रसन्नता व्यक्त की। ” वाराणसी पहुंचे यात्रियों ने ट्रेन में सुविधाओं की सराहना की, लेकिन भोजन की गुणवत्ता में सुधार का सुझाव दिया।

दिल्ली निवासी शुभेंदु ने कहा, यह ट्रेन भारतीय रेलवे के इतिहास में एक नई शुरुआत है। इसमें अच्छी सुविधाएं हैं। कुर्सियाँ अच्छी हैं। लेकिन भोजन की गुणवत्ता में सुधार की आवश्यकता है।

” रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अलग से एक दिन पहले राहुल गांधी के ट्वीट को ट्रेन के ब्रेकडाउन से पहले बताया और कहा कि कांग्रेस प्रमुख ने मेक इन इंडिया का मजाक उड़ाते हुए भारत की बुद्धिमत्ता और कड़ी मेहनत का अपमान किया है। गोयल ने ट्वीट किया, “उन्होंने रेलवे के मेहनती इंजीनियरों का अपमान किया, जिन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस, भारत की पहली इंडिगो-नेस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन का निर्माण करने के लिए बैकब्रीकिंग के प्रयास का अपमान किया है।”

Related posts

सर्व शिक्षा अभियान और एनसीआरटी की किताबों को लेकर शिक्षा मंत्री सजग

mahesh yadav

शहीद जवान की पत्नी बोलीं, पाकिस्तान से बदला ले सरकार

bharatkhabar

दैनिक राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

Aditya Mishra