featured

देहरादून का एक और मेजर शहीद … डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

1cb0295b 609e 47a2 b710 3881c98449d2 देहरादून का एक और मेजर शहीद ... डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना और आतंगवादियो के बीच चल रही मुठभेड़ में एक मेजर समेत सेना के 4 जवान शहीद हो गए… इस एनकाउंटर में उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले मेजर विभूति कुमार ढौंडियाल भी देश के गौरव के लिए शहीद हो गए…आपको बता दे उनका आवास आवास देहरादून के नेश्विवला रोड के 36 डंगवाल मार्ग में है…मेजर विभूति कुमार 55 राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात थे…दुःख की बात ये है की फिछले वर्ष की उनकी शादी हुई थी और वो अपनी 3 बहनो में इकलौते भाई थे.

तीनों बहन उनके बड़ी हैं. घर में उनकी पत्नी, दादी और मां को मेजर डीएस ढौंडियाल की शहादत के बारे में नहीं बताया गया था. लेकिन बाद में सेना के अफसरों ने पत्नी को शहादत की खबर दे दी. खबर पता लगते ही आसपास के लोग उनके आवास पहुंचे और ढांढस बंधाया. रविवार रात से जारी इस मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल है. पूरे इलाके को घेरकर सेना द्वारा ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सेना ने पूरे मकान को उड़ा दिया, जिसमें आतंकी छुपे हुए थे.

दरअसल पुलवामा हमले के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान जैश के आतंकी को घेर लिया था जिसमे मेजर विभूति कुमार ढौंडियाल, हवलदाल श्यो राम, अजय कुमार और हरी सिंह है. एनकाउंटर में शहीद हुए जवान 55 राष्ट्रीय राइफ्ल्स से हैं.

गौरतलब है की बीती 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीफ के काफिले पर हमला किया था जिसमे सेना के करीब 40 जवान वीर गति को प्राप्त हो गए थे जिसके बाद पुरे देश ने आक्रोश का माहौल पैदा हो गया था और पूरा देश शोक में डूब गया था…लोगो ने जगह जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए थे साथ ही पाकिस्तान के पुतले भी फूके थे.

हलाकि इस दुखद घटना के बाद सरकार ने पाकिस्तान से आना वाले उत्पादों का इम्पोर्ट दर 200 प्रतिशत कर दिया था.

Related posts

राहुल ने ट्वीट कर PM मोदी पर साधा कड़ा निशाना

Aditya Gupta

सीआईएसएफ जवानों ने मनाया 73वां गणतंत्र दिवस, बच्चों में बांटी मिठाइयां

Rahul

जानिए क्यों, जलाया नहीं बल्कि दफनाया जाएगा डीएमके अध्यक्ष करुणानिधि को ?

mahesh yadav