featured देश बिज़नेस मध्यप्रदेश राज्य

जबलपुर क्षेत्र के लिए निकाली पश्चिम बंगाल रेलवे ने कई पदों पर भर्ती

railway जबलपुर क्षेत्र के लिए निकाली पश्चिम बंगाल रेलवे ने कई पदों पर भर्ती

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, पश्चिम बंगाल रेलवे ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. यह भर्ती जबलपुर क्षेत्र के लिए निकाली है और सेल की ओर से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। आइए जानते हैं इस भर्ती के लिए कौन-कौन अप्लाई कर सकता है। यह भर्ती स्पोर्ट पर्सन के लिए है और इन पदों के लिए स्पोर्ट कोटे के माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 10 अगस्त 2018 तक अपलाई कर सकते हैं। साथ ही चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5 साल का एक बॉन्ड भी साइन करना होगा।

 

railway जबलपुर क्षेत्र के लिए निकाली पश्चिम बंगाल रेलवे ने कई पदों पर भर्ती

 

बता दें कि इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में कुल 21 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसमें अलग अलग खेलों के लिए पद आरक्षित हैं और इसमें वेटलिफटिंग के 4, बैडमिंटन के 3, क्रिकेट के 4, हॉकी के 4, रेसलिंग के 4 और बास्केटबॉल के 2 पद आरक्षित है। योग्यता- इच्छुक उम्मीदवारों को 12वीं पास या ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसमें जाति के आधार पर आरक्षण नहीं दी जाएगी।

वहीं चयन प्रक्रिया के साथ उम्मीदवारों का चयन फिटनेस और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आयु सीमा- भर्ती में 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट नहीं दी जाएगी। सैलरी- चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर पद के अनुसार उम्मीदवारों को सैलरी दी जाएगी।

Related posts

MP News: ढाई वर्षीय बालिका सृष्टि को बचाने के प्रयास लगातार जारी, 27 फीट तक हो चुकी है खुदाई

Rahul

Delhi Liquor Scam Case: सीबीआई मुख्यालय में सिसोदिया ने गुजारी रात, आज होगी राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी

Rahul

विधानसभा चुनाव में हार के बाद जेडीयू ने बीजेपी को दी नसीहत

Ankit Tripathi