Uncategorized यूपी

गौतमबुद्धनगर मे कोरोना का हाहाकर

उतर प्रदेश के जिले गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिले में कुल संक्रमण का आंकड़ा 2000 पार कर चुका है।

पिछले कुछ घंटो में 127 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से बिते दिन 57 वर्षीय सिपाही की मृत्यु हो गई ।

पुलिस विभाग के नोडल अधिकारी एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया, शनिवार को पुलिस विभाग के कोरोना योद्धा 57 वर्षीय एक सिपाही की संक्रमण के चलते मौत हो गई है। सिपाही जिला न्यायालय में बतौर कोर्ट मोहर्रिर के रूप में कार्यरत थे।

जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया, आज जिले में इंटेंसिव सैम्पलिंग का एक विशेष अभियान चलाया गया, जिसमे कुल 1115 सैम्पल इकट्ठे किए गए। इनमें 793 आर टी पीसीआर टेस्ट, 312 एंटीजन टेस्ट किए गए , जिसमे 17 पॉजिटिव पाए गये और 10 ट्र नेट टेस्ट किये गए, जिसमे सभी निगेटिव पाये गये। आर टी पीसीआर द्वारा की गई जांच के परिणाम का इंतजार है। हम प्रारंभिक ट्रैकिंग और गहन नियंत्रण की रणनीति जारी रखेंगे। हम निवासियों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।

जिले में अब तक कुल 1136 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस भेजे गए हैं। वहीं अब कुल 915 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 21 लोगों की वायरस के चलते अपनी जान गबानि पड़ी है। साथ ही अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2072 पहुंच गया है।

वही दिल्ली में शनिवार को कोरोना के 2,948 ताजा मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटों में 66 लोगों की जानें चली गईं। वहीं, राजधानी से सटे यूपी के जिला गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से एक मौत के बाद यहां कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई, जबकि कुल मामले 2000 के पार चले गए। इससे पहले, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली में 10 हजार बिस्तरों वाले नए कोविड देखभाल केन्द्र का दौरा कर प्रबंधों की समीक्षा की। दक्षिणी दिल्ली में बनाए गए इस विशाल केन्द्र के दौरे के दौरान शाह के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शाह ने अपनी यात्रा के दौरान केन्द्र में चल रही तैयारियों की जायजा लिया

Related posts

चार जुलाई को वाराणसी का दौरा करेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

Ankit Tripathi

UP: जेलों में सिर्फ सज़ा नहीं काट रहे कैदी, इनके काम जानकर आप भी करेंगे तारीफ   

Shailendra Singh

वंदेमातरम् सभी हिन्दुस्तानियों को बोलना आवश्यक है: भराला

Breaking News