Uncategorized

पूर्व सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ एसआईटी जांच के आदेश

Rajesh sinha पूर्व सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ एसआईटी जांच के आदेश

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के पूर्व प्रमुख रंजीत सिन्हा के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया है । रंजीत सिन्हा पर अपने पद का दुरुपयोग कर कोयला घोटाले के आरोपियों के पक्ष में काम करने का आरोप है। जस्टिस मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि रंजीत सिन्हा ने अपने पद का दुरुपयोग किया है । कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को निर्देश दिया कि इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन करें और जांच में केंद्रीय सतर्कता आयोग को भरोसे में लेकर काम करें । सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर एमएल शर्मा के पैनल ने रंजीत सिन्हा को कोयला घोटाले की जांच को प्रभावित करने का का दोषी पाया है।

Rajesh sinha पूर्व सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा के खिलाफ एसआईटी जांच के आदेश

कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को निर्देश दिया कि वे एसआईटी के गठन के बारे में बताएं और ये भी बताएं कि इस जांच को पूरा करने में कितना समय लगेगा । आपको बता दें कि कॉमन कॉज नामक एनजीओ की ओर से वकील प्रशांत भूषण ने रंजीत सिन्हा की टू-जी और कोयला घोटाले के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है । जब रंजीत सिन्हा सीबीआई डायरेक्टर थे उसी समय सुप्रीम कोर्ट ने 22 नवंबर, 2014 को टू-जी घोटाले की जांच से अलग कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीबीआई के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर एमएल शर्मा के नेतृत्व में एक पैनल ने पिछले साल 11 जुलाई को अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी थी जिसमें प्रथम दृष्टया रंजीत सिन्हा को जांच प्रभावित करने का आरोपी माना था । लेकिन कोर्ट ने उस समय इस रिपोर्ट पर फैसला सुरक्षित रख दिया था। इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट किसी कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई का आदेश नहीं दे सकती है।

Related posts

जनरल बिपिन रावत का बड़ा बयान, ‘कभी नहीं होगी कश्मीर की औजादी, सेना से मत उलझो’

rituraj

लड़की बनकर मांगी दोस्त से नंगी तश्वीर और फिर वसूले छह लाख रूपए

bharatkhabar

किसानों ने किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन, एसडीएम ने मौका देख दिए निर्देश

rituraj