featured Breaking News देश

कनाडा में रची जा रही है भारत में हमले की साजिश: रिपोर्ट

Nijajjr कनाडा में रची जा रही है भारत में हमले की साजिश: रिपोर्ट

चंडीगढ़ः पठानकोट के बाद एक बार फिर भारत पर हमले की साजिश रची जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार खालिस्तान समर्थक आतंकी कनाडा में पंजाबी युवाओं को हथियारों का प्रशिक्षण देकर पंजाब में बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। कनाडा के सिख नागरिक हरदीप निज्जर ने खालिस्तान टेरर फोर्स की कमान अपने हाथ में ले ली है और हमलों के लिए सिख युवकों का दल तैयार किया है।

Nijajjr

ब्रिटिश कोलंबिया के मिशन सिटी के पास कैम्प में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। एजेंसियों ने कनाडा की जस्टिन ट्रूडो सरकार को अलर्ट भेजा है। कनाडा सरकार को भेजे गए अलर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश कोलंबिया की मिशन सिटी में खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों की ओर से एक कैंप चलाया जा रहा है ताकि पंजाब में हमले किए जा सकें।

रिपोर्ट में पठानकोट में 2 जनवरी को हुए आतंकवादी हमले का जिक्र भी किया गया है। अखबार ने रिपोर्ट के हवाले से लिखा है निज्जर को पाकिस्तान से हथियार जुटाने थे लेकिन पठानकोट हमले के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ गई इसलिए उसकी मंशा पूरी नहीं हो सकी। गौरतलब है कि 2 सप्ताह पहले लुधियाना के चक कलां गांव से खालिस्तान का एक सदस्य मनदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था। उसके फोन कॉल्स डिटेल में पाकिस्तान के आतंकी संगठन दल खालसा इंटरनेशनल्स चीफ गजिंदर सिंह और निज्जर का नाम था।

Related posts

Holika Dahan 2023: 7 मार्च को होलिका दहन, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

Rahul

अमेरिका ने चीन के दूतावास पर लगाया जासूसी का आरोप, ह्यूस्टन स्थित चीन के कॉन्सुलेट को कराया बंद

Rani Naqvi

हैदराबाद एनकाउंटर: निर्भया की मां बोलीं, पुलिस के खिलाफ न हो कोई कार्रवाई

Trinath Mishra