Breaking News featured उत्तराखंड पर्यटन

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार को लेंगे सतपाल महाराज

satpal उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार को लेंगे सतपाल महाराज

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार दिनांक 1 मई को प्रातः 11:00 बजे से गढ़ी कैंट स्थित पर्यटन मुख्यालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज करेंगे। उन्होंने बताया कि बोर्ड बैठक में विभागीय विषयों के अतिरिक्त राज्य में पर्यटन के विकास को लेकर किए जा रहे कार्यकलापों की समीक्षा की जाएगी और भविष्य में उत्तराखंड को पर्यटन राज्य के रूप में स्थापित करने के लिए आवश्यक तथा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

satpal उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार को लेंगे सतपाल महाराज

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा बोर्ड के सदस्य सचिव श्री दिलीप जावलकर ने बताया कि बैठक में पिछली बैठक के कार्यवृत्त पर किए गए अनुपालन कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही पर्यटन परिषद द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया जाएगा।

बोर्ड मीटिंग को लेकर एजेंडा तैयार

इस संबंध में जहां भी आवश्यक होगा बोर्ड का अनुमोदन प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बोर्ड मीटिंग हेतु एजेंडा बिंदु तैयार कर लिए गए हैं। इनमें होम स्टे योजना, पर्यटन प्रचार-प्रसार, विज्ञापन नीति, ट्रैवल-ट्रेड नियमावली आदि के अतिरिक्त कार्मिक मामलों पर भी संज्ञान लिया जाएगा। इसके अलावा अध्यक्ष महोदय सतपाल महाराज के अनुमति से अन्य बिंदु भी बैठक में रखे जा सकेंगे।

ज्ञातव्य है कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद राज्य में पर्यटन का गतिविधियों का संचालन एवं क्रियान्वयन करने वाली सर्वोच्च संस्था है। समय-समय पर आहूत की जाने वाली बोर्ड मीटिंग में बोर्ड के सरकारी तथा गैर सरकारी सदस्यों के बीच उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद से जुड़े विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा होती है।

देखें ये खास खबर:- चारधाम यात्रा के पहले पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से भारत खबर की खास बातचीत

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज बोर्ड के चेयरमैन हैं तथा राज्य के मुख्य सचिव इसके वाइस चेयरमैन हैं। इसके अतिरिक्त शासन के उच्च अधिकारी भी बोर्ड के पदेन सदस्य हैं। गैर सरकारी सदस्यों का मनोनयन भी शासन के द्वारा ही किया जाता है, वर्तमान में इनकी संख्या पांच है। आशा है कि इस बोर्ड बैठक में राज्य के पर्यटन के विकास से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे, जिनसे राज्य में पर्यटन को एक नई ऊर्जा और नई दिशा प्रदान हो सकेगी।

Related posts

312 रूपए में करें घरेलू हवाई यात्रा, कंपनी ने दिया विशेष ऑफर

piyush shukla

अगर लागू हुआ जनसंख्या नियंत्रण कानून तो भाजपा के आधे से ज्यादा नेता होंगे अयोग्य

Shailendra Singh

27 अगस्त 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul